22 October 2015

मानसून आते ही बगोडा से रोपड़ी जाने वाली कच्ची सड़क की सूरत बिगड़ी, देखें ये तस्वीरें

लडभड़ोल : विधायक ठाकुर गुलाब सिंह आये दिन अपनी किसी चुनावी सभा में लडभड़ोल तहसील में सड़क क्रांति लाने का श्रेय लेते रहते है लेकिन लगता है विधायक उन्ही सड़कों की खस्ता हालत से अनजान है। सड़कें तो बन गयी है लेकिन लोक निर्माण विभाग इन सड़कों की सुध लेने में कोई रूचि नहीं दिखा रहा है।

बागोड़ा से रोपड़ी कच्ची सड़क की हालत हुई खस्ता
लडभड़ोल तहसील के बागोड़ा गांव से रोपड़ी की तरफ जाने वाली कच्ची सड़क की हालत मानसून की पहली बारिश में ही अपनी हालत पर आंसू बहा रही है। यह सड़क बागोड़ा, बगला, भटेड़, सनेहड, पट्टा, हरड़, पपलोटू, कलेहड़ू, गाहरु, रोपड़ी सहित कई गांवों को जोड़ती है। जर्जर सड़क के कारण ग्रामीणों को आने-जाने में परेशानी होती है।

2012 में हुई थी सड़क बस योग्य घोषित
साल 2012 में विधायक ठाकुर गुलाब सिंह द्वारा 8 किलोमीटर लम्बी इस सड़क को बस चलने योग्य घोषित किया गया था लेकिन 5 साल बीतने के बाद भी खस्ताहाल व कच्ची ही पड़ी हुई है। इस सड़क की हालत इतनी खराब हो चुकी है कि यहां वाहन चलाना, जहां खतरे से खाली नहीं है, वहीं दोपहिया वाहन चलाना जान जोखिम में डालने वाली बात है। इस स्थिति में खस्ताहाल सड़क के कारण कोई दुर्घटना हो जाए तो मुआवजे से पीडि़त परिवारों के दुखों को नही बांटा जा सकता।

हादसे का अंदेशा
बारिश के कारण सड़क उबर-खाबड़ हो गयी है। सभी गाड़ियां व बाइकें हिचकोले खाते हुए इस सड़क से गुज़रते है। बरसात के दिनों में कच्ची सड़क की मिट्टी गिली हो जाती है। इससे वाहनों के पलटने का डर बना रहता है। गड्ढों से वाहनों को भी नुकसान होता है। कई जगह स्थानीय लोगों ने खुद सड़क की गड्ढे व पानी से बनी नालियों को भरकर वाहन चलने योग्य बनाया है। इस सड़क की खराब हालत यात्रियों के लिए परेशानियों का सबब बनी हुई है।

पक्का करने की मांग
लडभड़ोल.कॉम से बातचीत के दौरान स्थानीय लोगों ने बताया की जब तक इस सड़क को पक्का नहीं किया जाता है तब तक समस्या बनी रहेगी। उन्होंने सरकार व विधायक से मांग की है की बागोड़ा से रोपड़ी सड़क पर तारकोल बिछा कर पक्की की जाए। प्रशासन इस समस्या पर गौर फरमाए। इससे लोगों को थोड़ी राहत मिल सकेगी।

देखें वीडियो व तस्वीरें :
(earlier visuals from the Bagoda-Ropri Road)


बगोडा-रोपड़ी सड़क-1
बगोडा-रोपड़ी सड़क-2
बगोडा-रोपड़ी सड़क-3
बगोडा-रोपड़ी सड़क-4
बगोडा-रोपड़ी सड़क-5
बगोडा-रोपड़ी सड़क-6




loading...
Post a Comment Using Facebook