22 October 2015

लडभड़ोल.कॉम की खबर का असर, सात-समंदर पार से भेजी सुर्जन के इलाज़ के लिए मदद

लडभड़ोल : आज सोशल मीडिया भले ही टाइम पास का एक बड़ा माध्यम बन गया है लेकिन सोशल मीडिया की ताकत कौन नहीं जानता। लोगों को एक-दूसरे से जोड़ने वाला सोशल मीडिया कभी किसी की जान बचाने में भी कारगर साबित हो सकता है, ये किसने सोचा होगा..? लेकिन ऐसा हुआ है। जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे लडभड़ोल तहसील के तरेंबली पचांयत के डूघ गाव के निवासी 37 वर्षीय सुर्जन कुमार को सोशल मीडिया द्वारा अब नई ज़िंदगी मिल सकती है।

गंभीर बीमारी से पीड़ित है 37 वर्षीय सुर्जन
सुर्जन कुमार गंभीर बीमारी से पीड़ित है। बीमारी के कारण सुर्जन की कमर से नीचे व दोनों टांगों ने काम करना बंद कर दिया है। हाल ही में IGMC शिमला में उनकी एक टांग का ऑपरेशन किया गया है तथा डॉक्टरों ने जॉइंट हिप का एक और ऑपरेशन करने के लिए कहा है। सुर्जन कुमार के परिवार की आर्थिक हालत इतनी खराब हो चुकी है की दूसरा ओप्रेशन कराने के लिए पैसे नहीं है। सुर्जन कुमार के परिवार के सपने एक-एक करके टूटने लगे है।

लडभड़ोल.कॉम वेबसाइट में पोस्ट की थी खबर
कुछ दिन पहले हमने लडभड़ोल.कॉम में खबर द्वारा सुर्जन के इलाज़ के लिए लोगों से मदद की गुहार लगाई थी। लडभड़ोल.कॉम में छपने के बाद देखते ही देखते यह खबर वायरल हो गयी थी। सोशल मीडिया में खबर पढ़ने के बाद कनाडा में रहने वाले रघुवीर सिंह ने लडभड़ोल.कॉम से सम्पर्क किया और पीड़ित सुर्जन को कुछ आर्थिक मदद देने की इच्छा जाहिर की। रघुवीर सिंह मूल रूप से पंजाब के गढ़शंकर के निवासी है और वह कई वर्षों से कनाडा में रहकर व्यवसाय करते है।

कनाडा से भिजवाई मदद
लडभड़ोल.कॉम और हिम युवा जनकल्याण संगठन द्वारा रघुवीर सिंह से सम्पर्क किया तथा उन्होंने पीड़ित सुर्जन के इलाज के लिए 25000 रूपए की आर्थिक सहायता देने का भरोसा दिलाया था। कुछ दिनों के बाद उन्होंने अब यह राशि अपनी किसी जानकार महिला के हाथों भिजवा दी है। महिला ने यह राशि दलेड़ वार्ड से जिला परिषद संजीव शर्मा व तुलाह, खडिहार व तरेंबली पंचायत की BDC सदस्या रजनी ठाकुर से लडभड़ोल में मिलकर उनके हाथों में सौंप दी। रघुवीर सिंह द्वारा सुर्जन को दी गयी यह तीसरी सबसे बड़ी सहायता राशि है। इससे पहले तरेंबली वेलफेयर कमेटी और हिम युवा जनकल्याण संगठन भी 25-25 हज़ार की मदद कर चुके है।

रघुवीर सिंह का दिल से किया धन्यवाद
इनके आलावा भी सुर्जन की मदद को कई लोग सामने आ रहे है हालाँकि अभी भी पुरे पैसों का इंतज़ाम नहीं हो पाया है। सुर्जन सिंह का परिवार इस मदद से काफी खुश है और उसे यकीन होने लगा है कि अब उसके दुख दूर हो सकते है। समस्त गांववासियों व सुर्जन के परिवार ने इस आर्थिक सहायता देने के लिए रघुवीर सिंह का दिल से धन्यवाद किया है।

लडभड़ोल.कॉम टीम भी बहुत खुश
इस दुनिया में सहयोग के ऐसे उदाहरण मिल जाते हैं जिनसे ये दुनिया कुछ ज्यादा हसीन और ज़िंदगी कुछ अधिक ज़िंदादिल मालूम पड़ती है। लडभड़ोल.कॉम की सारी टीम अपनी इस मुहीम से बहुत खुश है जिससे एक परिवार की जिंदगी में फिर से बहार लौट सकती है।

देखें तस्वीरें


रघुवीर सिंह, जिहोने भिजवाई मदद
जिला परिषद संजीव शर्मा व BDC सदस्या रजनी ठाकुर को सहायता राशि सौंपते हुए




loading...
Post a Comment Using Facebook