22 October 2015

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योगमय हो गए लडभड़ोल तहसील के कई स्कूल, देखें तस्वीरें

लडभड़ोल : बुधवार को लडभड़ोल तहसील के कई स्कूलों में उत्साह के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। योग दिवस पर लडभड़ोल तहसील के कई स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित किये गए। कुछ जगहों पर वर्षा ने कुछ मुश्किलें खड़ी कीं, लेकिन इसके बाद भी छात्रों व अध्यापकों ने उत्साहपूर्वक अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर हिस्सा लिया। इन कार्यक्रमों के दौरान लडभड़ोल तहसील के विभिन्न स्कूलों में हजारों छात्रों ने भाग लिया

GSSS ऊटपुर
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ऊटपुर में प्रधानचार्य के के ठाकुर की अध्यक्षता में अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। पाठशाला के सभी अध्यापको व बच्चो व N.S.S यूनिट ने योग किया। अध्यापकों द्वारा बच्चो को योग से होने वाले लाभ के बारे में अवगत करवाया गया। इस दौरान स्कूल के सभी अध्यापक मौजूद रहे।

GSSS पंजालग
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पंजालग में भी तीसरे अंतराष्ट्रीए योग दिवस का आयोजन बड़ी धूम-धाम से किया गया। बारिश भी पंजालग के सभी छात्र-छात्राओं, अध्यापकों एवं अभिभावकों को योगा करने से नहीं रोक पायी। इस अवसर पर अनिल नेगी ने सभी को योग संकल्प दिया। स्कूल में वाद-विवाद प्रतियोगिता भी कारवाई गई जिसमें सुजाता, कविता, निशा और आरती ने पहला दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया। इन्हे पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य रजनीश रांगड़ा ने योग के महत्व के बारे में और उसे अपने जीवन में अपनाने का उपदेश दिया I डॉ बनिता शर्मा ने भी अपने विचार रखे I इस अवसर पर सुनीता, राकेश ,भागमल, संजय, जनक,रेणु, अनीता, संतोष ,देश राज, विजय, सीमा उपस्थित रहे। कार्यक्रम का समापन शांति पाठ के साथ किया गया।

GSSS लडभड़ोल
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लडभड़ोल में भी अंतराष्ट्रीय योग दिवस प्रधानचार्य बी डी जसवाल की अध्यक्षता मेँ बनाया गया। लडभड़ोल पाठशाला के बच्चों को योग से होने वाले लाभ के बारे अवगत करवाया गया। इस मौके पर स्कूल का सभी अध्यापकों ने भी बच्चों के साथ योग किया।

GSSS भगेहड़
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भगेहड़ में अंतराष्ट्रीय योग दिव प्रधानचार्य राजिन्द्र मेहता की अध्यक्षता मनाया गया। अर्थशास्त्र प्रक्ता भोलादत कश्यप ने सभी छात्र-छात्राओं के साथ सभी शिक्षको को भी योग क्रियाएं करवाई। इस मौके पर भगेहड़ स्कूल के लगभग सभी अध्यापक विशेष रूप से मौजूद रहे।

GSSS गोलवां
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गोलवां में भी योगदिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। इस मौके पर गोलवां स्कूल के सभी छात्र-छात्रों ने बारिश के कारण बरामदे में बैठकर योग किया। छात्रों के साथ गोलवां के सभी अध्यापकों ने भी योग में भाग लिया।

GHS करसाल
राजकीय उच्च पाठशाला करसाल में भी योग दिवस उत्साह के साथ मनाया गया। हालाँकि मौसम सुबह से ही खराब बना हुआ था। बारिश के कारण स्कूल के बरामदे में चटाई बिछाकर स्कूल के सभी बच्चों को योग की क्रियाएं करवाई गयी। इस मौके पर करसाल पाठशाला के सभी अध्यापक मौजूद रहे।

GPS ऊटपुर
राजकीय प्राथमिक पाठशाला ऊटपुर में अभी योगा दिवस के मौके पर छोटे स्कूल बच्चों को योग करवाया गया। छोटे छोटे स्कूली बच्चों ने ध्यान के साथ योग की क्रियाएं सीखी। इस मौके पर स्कूल के अध्यापक चमेल सिंह के साथ सभी अध्यापकों व स्टाफ ने योग किया।

देखें विभिन्न स्कूलों की तसवीरें


GSSS ऊटपुर की तस्वीरें--1
GSSS ऊटपुर की तस्वीरें--2
GSSS ऊटपुर की तस्वीरें--3
GSSS ऊटपुर की तस्वीरें--4
GSSS पंजालग की तस्वीरें--1
GSSS पंजालग की तस्वीरें--2
GSSS पंजालग की तस्वीरें--3
GSSS पंजालग की तस्वीरें--4
GSSS पंजालग की तस्वीरें--5
GSSS लडभड़ोल की तस्वीरें--1
GSSS लडभड़ोल की तस्वीरें--2
GSSS लडभड़ोल की तस्वीरें--3
GSSS भगेहड़ की तस्वीरें--1
GSSS भगेहड़ की तस्वीरें--2
GSSS भगेहड़ की तस्वीरें--3
GSSS भगेहड़ की तस्वीरें--4
GSSS गोलवां की तस्वीरें--1
GSSS गोलवां की तस्वीरें--2
GSSS गोलवां की तस्वीरें--3
GHS करसाल की तस्वीरें--1
GHS करसाल की तस्वीरें--2
GHS करसाल की तस्वीरें--3
GHS करसाल की तस्वीरें--4
GPS ऊटपुर की तस्वीरें--1
योग दिवस
हिम फ्लावर स्कूल 1
हिम फ्लावर स्कूल 2




loading...
Post a Comment Using Facebook