22 October 2015

लडभड़ोल की सीमा से सटे इस गांव की सड़क खस्ताहाल, किसी बड़े हादसे के इंतजार में विभाग

लडभड़ोल/लाहला : लडभड़ोल तहसील के ग्रामीण इलाकों में सड़कों की खस्ताहालत विकास कार्यों की कहानी ब्यां कर रही है। लडभड़ोल तहसील की अधिकतर ग्रामीण इलाकों की सड़कों की हालत इतनी ज्यादा दयनीय हो चुकी है कि इन पर वाहन लेकर चलना जान जोखिम में डालने से कम नहीं है। मंडी और काँगड़ा जिले की सीमा से सटे लडभड़ोल तहसील के अंतर्गत लाहला से भैला की तरफ जाने वाली सड़क अपनी बदहाली पर आसूं बहा रही है।

रोजाना हादसों को न्यौता दे रही यह सड़क
युवक मंडल के प्रधान वीरेन ठाकुर, सदस्य स्वप्निल भारद्वाज, पुनीत, आशीष व सभी गांववासियों ने बताया की लाहला से भैला सड़क अपनी खस्ताहाल रोजाना हादसों को न्यौता दे रही है। सड़क के अधिकतर भाग में गड्ढे पड़ने से वाहन चलाने में दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है। लाहला-भैला पुल के पास तो सड़क बिल्कुल क्षतिग्रस्त हो चुकी है लेकिन विभाग ने अभी तक मरम्मत का कार्य शुरू नहीं किया है। बरसात का मौसम आने वाला है और अगर इसे ठीक नहीं किया गया तो सड़क आवाजाही के लिए बंद भी हो सकती है।

सड़क नहीं बनवा सकते तो गड्ढे ही भरवा दो
लोगों का कहना है की लोक निर्माण विभाग किसी बड़े हादसे के इंतजार में है। विधायक ठाकुर गुलाब सिंह की ओर से सड़क निर्माण के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि सड़क नहीं बनवा सकते तो गड्ढे ही भरवा दिए जाएं। लोगों ने मांग की है कि लाहला से भैला की तरफ जाने वाली खस्ताहाल सड़क को जल्दी ही सुधारा जाए।

जल्द शुरू होगा काम
इस बारे में जब कनिष्ट अभियंता जय चंद से बात की गयी तो उन्होंने कहा की जल्दी ही लाहला-भैला पुल के पास क्षतिग्रस्त सड़क पर डंगे का निर्माण शुरू कर दिया जायेगा। डंगे के कार्य की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गयी है। सड़क पर पड़े गड्ढों को भरवाने का काम भी शुरू किया जा रहा है।

सड़क की हालत :


लाहला-भैला पुल के पास क्षतिग्रस्त सड़क




loading...
Post a Comment Using Facebook