22 October 2015

लांगणा के पास ग्युणी-प्रैण लिंक रोड खस्ताहाल, जनता पूछ रही कब अाएंगे अच्छे दिन

लडभड़ोल/लांगणा : लडभड़ोल तहसील के गांवों में सड़कों की खस्ता हालत किसी से छिपी नहीं है। सड़कें ऐसी चीज़ हैं जिसका इस्तेमाल हर आदमी करता है। चाहे वो अमीर हो, ग़रीब हो या कोई जनप्रतनिधि हो। लेकिन हमारे नेता तथा अधिकारी इतने संवेदनहीन हो गए हैं कि इन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता की लोगों को ऐसी सड़कों की वजह से कितनी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

लडभड़ोल में किसी नेता की यात्रा से पहले चमकाई जाती है सड़कें
आपने अक्सर देखा होगा की हमारे यहां सड़कों पर पेचिंग भी केवल तब होती है जब कोई बड़ा नेता उस सड़क पर से गुजरना हो। बाकी तो सड़क बनती भी नहीं की 2 दिन बाद उसकी बजरी निकालनी शुरू हो जाती हैं। और फिर हमारी ये बेचारी सड़के किसी नेता के आने का इंतज़ार करती है ताकि उनका टेम्परेरी सा मेकअप हो जाये।

ग्युणी - प्रैण लिंक रोड खस्ताहाल
इसी कड़ी में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत लांगना के पास निर्माणाधीन ग्युणी - प्रैण लिंक रोड विभाग की अनदेखी के कारण खस्ताहाल हो गयी है। सङक मेँ जगह जगह गड्ढे व बड़े-बड़े पत्थर निकले हुए हैँ। कई जगह सङक नाले मेँ तबदील हो चुकी है। जिसके कारण वाहन चालक इस सङक सुविधा होते हुए भी कंधो मेँ उठाकर सामान ले जाना पङता है। इस सड़क को बने हुए लगभग एक दशक बीत चुका है लेकिन विभाग अभी तक सिर्फ पहले फेस का आधा अधूरा कार्य करवा पाया है। लोगो ने विभागीय अधिकारियो से शीघ्र इस सङक की मुरम्मत की मांग की हैँ।

अधिकारी करते है रटी-रटाई सी बातें
इस बारे में जब लडभड़ोल के लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता से बात की गयी तो उन्होंने भी रटी-रटाई बाते दोहरा दी। उन्होंने कहा की इस सङक के दूसरे फेस का टेंङर हो चुका है और कार्य शुरु होने वाला है। गढढोँ को शीघ्र भरवा कर इस सङक की मुरम्मत करवा दी जाएगी। इसके बाद जब लोक निर्माण विभाग जोगिन्दरनगर के अभियंता से पूछा गया तो उन्होंने भी यह कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया की सङक की मुरम्मत के लिए शीघ्र ही अधिकारियो को आदेश दे दिए जायेंगे।

अब कोई नेता वोट मांगने आये तो पहले कसम दिलवाना
हालांकि संबंधित विभाग मरम्मत व पैच वर्क करवाने की बात करता है, लेकिन वास्तविकता यह है कि आज लडभड़ोल तहसील की कई सड़कें नामोंनिशान खो रही हैं। खस्ताहाल सड़कों ने लोगों का जीना दुश्वार कर रहे हैं। अभी कुछ महीनों में चुनाव आने वाले है इसलिए अगर कोई नेता वोट मांगने के लिए आपके घर आये तो उस नेता को पहले अपने-अपने गांव की सड़क की हालत सुधारने को लेकर देवता के सामने ले जाकर कसम दिलवाना।

देखें यह फोटो :


ग्युणी - प्रैण लिंक रोड की खस्ताहालत दिखाती यह फोटो




loading...
Post a Comment Using Facebook