22 October 2015

लडभड़ोल तहसील के इस गांव में बिजली नहीं होने के कारण पिछले 7 दिनों से पसरा है अंधेरा

ऊटपुर/माकन : लडभड़ोल तहसील के विद्युत् विभाग के अधिकारियों की उदासीनता के चलते ऊटपुर पंचायत के माकन गांव में पिछले 7 दिनों से अंधेरा पसरा है। पिछले 7 दिनों से गांव में बत्ती गुल होने से सैकड़ों ग्रामीण जनता परेशान है। परेशान ग्रामीण कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों से विद्युत व्यवस्था दुरुस्त करने की गुहार लगा चुके हैं। लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

नहीं बदला जला हुआ ट्रांसफार्मर
माकन गांव में पिछले सप्ताह आयी आंधी के कारण बिजली ट्रांसफार्मर जल गया था। तब से लगातार गांव में अंधेरा पसरा हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि विभागीय कर्मियों ने नया ट्रांसफार्मर तो माकन गांव में पहुंचा दिया है लेकिन कई दिन बीत जाने के बावजूत इसे बदलने के लिए जहमत नहीं उठायी है। ऐसे में विभाग के अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं।

अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल
लडभड़ोल.कॉम से बात करते हुए माकन गांव के निवासी लेखराज ने बताया कि विभाग के अधिकारियों की उदासीनता का खामियाजा माकन गांव के कई परिवारों को भुगतना पड़ रहा है। पिछले 7 दिनों से गांव में बिजली की सप्लाई ठप चल रही है जिस कारण से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अधिकारी क्षेत्र में बाधित बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने में कई दिन का वक्त लगाते हैं।

देश दुनियां से कटे ग्रामीण
घरों में बत्ती गुल रहने से लोगों को मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए भी घर से कई किलोमीटर दूरी पर बसे गांव का रुख करना पड़ रहा है। इसके साथ ही घरों में लगे बिजली आदि से चलने वाले उपकरण भी पूरी तरह से बंद पड़ गए हैं। लाइट के बिना डब्बा बने टी.वी. सेटों से बच्चों का एंटरटेनमेंट भी नहीं हो पा रहा है, इसके साथ ही गांववासी देश दुनियां की ताजा खबर से भी बेखर हो गए हैं।

बच्चों की पढ़ाई हो रही प्रभावित
आगे उन्होंने कहा बिजली की सप्लाई ठप रहने के कारण बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित होती जा रही है। रात होते हुए गांव में अंधेरा पसर जाता है। गांव में लगाई गयी सोलर लाइट भी खराब पड़ी है। कुछ घरों में दूसरे गांव से बिजली आपूर्ति शुरू की जाती है लेकिन सिर्फ थोड़ी देर के बाद बंद हो जाती है। बिजली ट्रांसफॉर्मर ठीक करने के लिए कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को सूचित किया गया लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके कारण ग्रामीणों में अधिकारियों के प्रति दिनों दिन रोष बढ़ता जा रहा है।

चक्का जाम करने के चेतावनी
माकन के ग्रामीणों ने बिजली विभाग के कर्मचारियों को चेतावनी दी है की अगर जल्द से जल्द बिजली आपूर्ति को बहाल नहीं किया गया तो वह लडभड़ोल में चक्का जाम करके प्रदर्शन करेंगे।

देखें तस्वीरें :


माकन में पसरा हुए अंधेरा व खराब पड़ी सोलर लाइट
लाया गया नया ट्रांसफार्मर जो अभी तक नहीं बदला गया




loading...
Post a Comment Using Facebook