22 October 2015

लडभड़ोल तहसील में बारिश ने मचाई तबाही, छतें उडी, पेड़ उखड़े, सड़के बंद, बिजली गुल

लडभड़ोल : गर्मी से बेहाल लडभड़ोल तहसील में मंगलवार शाम से सुबह तक हुई बारिश ने मौसम को सुहावना तो बना दिया, लेकिन बारिश के साथ आई तेज आंधी ने कहर मचाते हुए लडभड़ोल तहसील में कई घरों को नुकसान पहुंचाया है। मंगलवार शाम 6 बजे बारिश रुक गयी थी लेकिन देर रात फिर से भारी बारिश दर्ज़ की गयी है।

कई छतें व पेड़ उखड़े
लडभड़ोल.कॉम वेबसाइट को मिली जानकारी के अनुसार लडभड़ोल में मौसम का कहर अभी जारी है। लडभड़ोल के पास स्थित गोरा गांव में कई पशुशालाओं के छतें उड़ गयी है। ऊटपुर गांव में तेज़ आंधी के कारण एक घर की छत उड़ कर पास में गिर गयी है। बलोटू में PWD विभाग के स्टोर की छत उड़ने की खबर भी मिली है।

लडभड़ोल-ऊटपुर सड़क 3 घंटे रही बंद
कई गावों में कई वृक्ष धराशाई हुए हैं। लडभड़ोल-ऊटपुर सड़क मार्ग तेन जंगल के पास ल्हासे गिरने के आशंका से 3 घंटे तक बंद रहा। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सड़क पर छोटे-छोटे पत्थर गिर रहे थे। इसलिए यातायात रोक दिया गया है जिसमें कई स्कूली बच्चे भी बसों में फंसे रहे। शाम लगभग 6 बजे बारिश बंद होने के बाद बसों को निकला गया। सभी बच्चे 6 बजे के बाद घर पहुंच सके।

रथैर के पास भी बंद रही सड़क
उधर लडभड़ोल-बैजनाथ वाया पंडोल रोड पर रथैर गांव के पास सड़क पर पेड़ गिरने की वजह से यातायात 3 घंटे तक बंद रहा। वहां भी स्कूली बच्चों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। शाम 6 बजे तक यातायात को बहाल कर दिया गया था।

अधिकतर क्षेत्रों में बिजली गुल
मंगलवार शाम हुई बारिश के कारण अधिकतर इलाकों में रात से बिजली व्यवस्था बाधित हो गई है जिससे लोग खासे परेशान रहे। खददर, खुड्डी, बलहड़ा, ऊटपुर, भ्रां सहित लडभड़ोल के अधिकतर क्षेत्रों में बिजली नहीं है। बिजली व्यवस्था को सामान्य होने में कई घंटे लग सकते है।

लडभड़ोल-बैजनाथ वाया चोबीन पर गिरे थे पेड़
मंगलवार देर रात दुबारा हुई भारी बारिश से लडभड़ोल-बैजनाथ वाया चोबीन सड़क पर भी कई जगह पेड़ गिरने की सूचना है। भारी बारिश के कारण कई जगह पेड़ सड़क के बीचोबीच आ गए थे। लेकिन लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों ने फौरन मार्ग पर से पेड़ हटाने का काम शुरू कर दिया और सुबह 6 बजे तक मार्ग को फिर से वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया। ताजा जानकारी के अनुसार लडभड़ोल-चोबीन सड़क पर से मलबा पूरी तरह से हटा दिया गया है। सड़क पर अब वाहनों की आवाजाही बिना किसी बाधा के जारी है।

नुकसान की अधिक जानकारी मिलने पर अपडेट दी जाएगी।

(Earlier visual)


गोरा गांव में उडी छतें-1
गोरा गांव में उडी छतें-2
गोरा गांव में उडी छतें-3
गोरा गांव में उडी छतें-4
गोरा गांव में उडी छतें-5
बलोटू में PWD विभाग के स्टोर की उडी छत-1




loading...
Post a Comment Using Facebook