22 October 2015

लडभड़ोल के नागेश्वर महादेव कुड्ड में 2 दिवसीय मेले का शानदार आयोजन, देखें 12 PHOTOS

लडभड़ोल : लडभड़ोल के नागेश्वर महादेव कुड्ड में हर साल की तरह इस साल भी 2 दिवसीय मेले का आयोजन किया गया। दो दिन तक चले इस मेले में खेलकूद प्रतियोगिता व महिलाओं के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गए।पहले दिन इस मेले का शुभारम्भ दलेड़ वार्ड से जिला परिषद संजीव शर्मा ने किया। संजीव शर्मा ने मेला आयोजन कमेटी को 5100 रूपए दानस्वरूप दिए।

मेले में उमड़ी भीड़
लडभड़ोल में नागेश्वर महादेव कुड्ड के प्रति गहरी आस्था होने के चलते मंदिर में काफी संख्या में भीड़ जुटी। इस मेले में लडभड़ोल तहसील के कई लोगों ने भाग लिया व वह बच्चों ने मेले का भरपूर आनंद लिया। वहीं महिलाओं ने भी जमकर खरीदारी की। कुड्ड महादेव का विशेष आकर्षक श्रृंगार किया गया था। मेले में पहुंचे सभी लोग काफी उत्साहित व खुश नज़र आए।

वॉलीबाल के मैच हुए आयोजित
इस मेले में जूनियर व सीनियर वॉलीबाल टीमों के मैच भी आयोजित किये गए। वॉलीबाल के सीनियर टीम में गोलवां ने सिमस को हराकर यह प्रतियोगिता जीती। विजेता टीम गोलवां को 5100 रूपए का इनाम दिया गया जबकि उप-विजेता रहने पर सिमस टीम को 2500 रूपए इनामी राशि प्रदान की गयी।

जूनियर प्रतियोगिता में बसोना की टीम विजय
वॉलीबाल की जूनियर प्रतियोगिता में बसोना की टीम विजय रही। बसोना की टीम ने फाइनल में दलेड़ को हराया। विजेता बनने पर बसोना टीम को 3100 रूपए व दलेड़ टीम को 1000 रूपए का इनाम दिया गया।

समापन समारोह में प्रकाश राणा ने शिरकत
मेले के दूसरे दिन समापन समारोह में समाजसेवी व उद्योगपति गोलवां निवासी प्रकाश राणा ने शिरकत की। मेले के आयोजकों द्वारा मुख्यतिथि प्रकाश राणा को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। प्रकाश राणा ने मेला कमेटी के उत्थान के लिए 51000/- रूपए का सहयोग दिया। प्रकाश राणा ने वॉलीबाल प्रतियोगिता की विजेता टीमों की 2500 व उप-विजेता टीमों को 1000 रूपए अपनी तरफ से प्रोत्साहन राशि के रूप में दिए। मुख्यतिथि ने चार महिला मंडलों को भी 2500 -2500 रूपए भी दान दिए।

कमेटी सदस्यों ने दिया सराहनीय योगदान
इस मौके पर मेला कमेटी के सदस्य अजय, लकी, अनिल, नरेंद्र, विनोद, जय सिंह, तरसेम लाल, अजय, गुड्डू व मंदिर के पुजारी पंडित माधो प्रसाद मौजूद रहे। कमेटी के सभी सदस्यों ने इस मेले को सफल बनाने के लिए सराहनीय योगदान दिया।

देखे : मेले के 12 चित्र


कुड्ड महादेव मेला- 1
कुड्ड महादेव मेला- 2
कुड्ड महादेव मेला- 3
कुड्ड महादेव मेला- 4
कुड्ड महादेव मेला- 5
कुड्ड महादेव मेला- 6
कुड्ड महादेव मेला- 7
कुड्ड महादेव मेला- 8
कुड्ड महादेव मेला- 9
कुड्ड महादेव मेला- 10
कुड्ड महादेव मेला- 11
कुड्ड महादेव मेला- 12




loading...
Post a Comment Using Facebook