22 October 2015

खुड्डी से जोगिंद्रनगर चलने वाली बस में भारी भीड़ से लोग परेशान, एक और बस चलाने की मांग

लडभड़ोल : परिवहन विभाग खुड्डी, से गोंथला, तरेंबली होते हुए जोगिंद्रनगर तक जाने वाले यात्रियों को बसों की सुविधा तो दे रहा है लेकिन बावजूद इसके यत्रियों को परेशानी हो रही है। खुड्डी से जोगिंद्रनगर तक चलने वाली इस बस में कई गांवो के मुसाफिरों को आए दिन बस में भारी भीड़ के कारण अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए जोखिम उठाना पड़ रहा है।

यात्री अनेक, बस सिर्फ एक
सुबह 7 बजे खुड्डी-जोगिंद्रनगर वाया तरेंबली रूट पर सिर्फ एक बस चलती है लेकिन इस रूट पर यात्रियों की संख्या अधिक होने पर बस खचाखच भरी होती है और लोगों को इस बस में खड़े-खड़े ही सफर करना पड़ रहा है। इससे हर रोज हादसे होने का भी डर सताता रहता है। वहीं बस में भीड़ अधिक होने से धक्का-मुक्की भी होती रहती है। इससे सबसे ज्यादा परेशानी छात्राओं और महिला यात्रियों को होती है।

सड़क की हालत भी है दयनीय
लडभड़ोल.कॉम से बात करते हुए कुछ स्थानीय निवासियों ने बताया कि रोज़ाना सुबह-सुबह कई -लड़के लड़कियों को पढ़ाई के लिए व अन्य लोगों को नौकरी व अन्य काम के लिए गांव से जोगिंद्रनगर जाना पड़ता है। ये सभी लोग आने जाने के लिए इसी एकमात्र बस के ऊपर निर्भर है। खुड्डी-जोगिंद्रनगर सड़क की हालत भी दयनीय है इसलिए एक बस में यात्रियों की संख्या अधिक होने से बस का संतुलन बिगड़ सकता है। ऐसे में समस्या काफी बढ़ गई है।

एक और बस चलाने की गुहार
ग्रामीणों का मानना है की इतने सारे गांव के लोगों को एक बस पर्याप्त नहीं है। अगर सुबह के 8:30 बजे एक नई बस एहजू से रोपड़ी, खजूर खुड्डी, गोंथला और तरेंबली होते हुए जोगिंद्रनगर की तरफ लगा दी जाये तो लोगों को काफी हद तक राहत मिल सकती है। इस बारे में अब ग्रामीणों ने HRTC के क्षेत्रीय प्रबंधक को नई बस सुविधा देने के लिए पत्र लिखकर गुहार लगाई है।


लोगों से खचाखच भरी हुई बस




loading...
Post a Comment Using Facebook