22 October 2015

बाहरी लोगों को रोज़गार देने के विरोध में चुल्ला प्रोजक्ट में महिलाओं ने किया जोरदार प्रदर्शन

लडभड़ोल : महिला मंडल चुल्ला की महिलाओं व स्थानीय लोगों ने मंगलवार को चुल्ला गांव में अपनी मांगों को लेकर प्रोजेक्ट साइट पर जोरदार प्रदर्शन किया। हाथों में बैनर लिए हुए महिलाओं ने रैली निकालते हुए अधिशाषी अभियंता के कार्यालय का घेराव करते हुए नारेबाजी की।

बाहरी लोगों को दिया जा रहा रोज़गार
स्थानीय लोगों का आरोप है की चुल्ला प्रोजेक्ट में स्थानीय लोगों को दरकिनार करते हुए बाहरी लोगों को रोज़गार दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यहां के बेरोजगार युवा रोजगार के अभाव में पलायन करने को मजबूर हैं। बाहरी लोगों को रोजगार देकर स्थानीय लोगों का हक छीना जा रहा है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

अन्याय नहीं होगा सहन
महिला मंडल चुल्ला ने कहा की इस प्रोजेक्ट के लिए स्थानीय लोगों ने ही जमीन दी थी लेकिन स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार का अवसर नहीं मिल रहा है। उन लोगों की मांग है कि प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से स्थानीयों को यहां रोजगार दिया जाये। ताकि वह लोग जीविका चला सकें। अगर स्थानीय लोगों को रोज़गार नहीं दिया गया तो अन्याय होगा और इसे सहन नहीं किया जाएगा।

ये लगाए नारे
इस प्रदर्शन के दौरान महिलाओं ने बिजली बोर्ड मुर्दाबाद, हिमाचल सरकार मुर्दाबाद, बिजली बोर्ड हाय हाय, अफसर शाही नहीं चलेगी, जो हमसे टकराएगा चूर चूर हो जायेगा आदि नारे लगाए। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी जोगिंद्रनगर की उपाध्यक्ष बिमला चौहान ने लोगों की इन मागों को सुना और कांग्रेस सरकार के सामने रखने का भरोसा दिलाया। इस मौके पर स्थानीय महिलाएं व अन्य लोग विशेष रूप से उपस्थित रहे।

ये है मांगे :
1.ये चक्का चुल्ला गांव मै चल रहे पावर प्रोजेक्ट मैं हो रही नियुक्तियों मैं गाँव के लोगो को रोजगार देने
2. पानी के जो सोर्सेज प्रोजेक्ट ने अपने अधीन ले के रखे है उसके बदले उन्हें पानी मुहैया करवाया जाए।।।
3. प्रोजेक्ट के साथ लगती जमीन के लिए रास्ता मुहैया करवाया जाए।।।।
4.गांव में एक डिस्पेंसरी का निमार्ण करवाया जाए
5.प्रोजेक्ट मैं स्टाफ नियुक्त किया जाए
ओर गांव की जो मांगे है उन्हें पूरा किया जाए।।।

देखें वीडियो :


धरने के कुछ चित्र : 1
धरने के कुछ चित्र : 2
धरने के कुछ चित्र : 3
धरने के कुछ चित्र : 4
धरने के कुछ चित्र : 5




loading...
Post a Comment Using Facebook