22 October 2015

GSSS पंजालग में आयोजित हुआ शिक्षा संवाद कार्यक्रम, 50 अभिभावकों ने लिया भाग

लडभड़ोल : सोमवार को GSSS पंजालग में शिक्षा संवाद कार्यक्रम आयोजित करवाया गया। इस कार्यकम में स्कूल प्रधानाचार्य, शिक्षक, महिला मंडल खददर, महिला मंडल कथौण, बड़ा ठारा तथा स्थानीय पंचायत प्रधान, उप-प्रधान, वार्ड सदस्य तथा सभी अभिभावक उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में बच्चों की शिक्षा से संबधित आने वाले कठिनाइयां जैसे गृह कार्य पूरा न करना, बच्चों का झूठ बोलना, पाठ पढ़ने तथा लिखने में परेशानी आना आदि मुद्दों में चर्चा की गयी।

बच्चे को अपने सामने बिठाकर पढ़ाएं
प्रधानाचार्य महोदय जी ने अभिभावको से अनुरोध किया की वह प्रतिदिन अपने बच्चों की नोट बुक चेक करे और यदि किसी प्रकार कोई कार्य अध्यापकों द्वारा चेक नहीं किया गया हो तो उसकी जांच करे। प्रत्येक अभिभावक अपने बच्चे को कम से कम 1 घंटा अपने सामने बिठाकर उसको पढ़ने लिखने का ज्ञान करवाएं।

समय-समय पर आयोजित करवाएं ऐसे कार्यक्रम
अंत में SMC प्रधान महेंद्र सिंह ने कहा की इस तरह के कार्यक्रम पाठशाला में समय-समय पर आयोजित करवाने चाहिए जिससे अभिभावक तथा अध्यापक बच्चों की परेशानियों से एक-दूसरे को अवगत करवा सके।

50 अभिभावकों ने लिया भाग
अंत में स्टाफ सचिव ने कार्यक्रम में उपस्थित रहने के लिए सभी लोगों स्टाफ की तरफ से धन्यवाद किया और बच्चों के अभिभावकों से बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए इस तरह के कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर भाग लेने का अनुरोध किया। इस कायर्कम में लगभग 50 अभिभावकों ने भाग लिया। इस मौके पर पाठशाला के सभी शिक्षक मौजूद रहे।





loading...
Post a Comment Using Facebook