22 October 2015

GSSS ऊटपुर में शिक्षा संवाद कार्यक्रम आयोजित, बच्चों के अभिभावकों के साथ हुई अहम चर्चा

लडभड़ोल : राजकीय माध्यमिक पाठशाला ऊटपुर सोमवार 22 मई को स्कूल शिक्षा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमे स्कूल के बच्चों के अभिभावकों, पंचायत प्रतिनिधियों, महिला मंडलों, स्कूल एसएमसी प्रबंधन कमेटी और अध्यापकों के साथ विभाग के आदेशानुसार बताए गए निश्चित बिंदुओं पर सौहार्दपूर्ण माहौल में चर्चा की गई । इसी सवांद कार्यक्रम में बच्चों की पढ़ाई के बारे में जोर दिया गया की इनका भविष्य कैसे उज्वल हो तथा कैसे बच्चों को गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान की जाये।

बच्चों के बस्तों व कापियों को समय समय पर करें चेक
इस कार्यक्रम के दौरान बच्चों के अभिभावकों से अनुरोध किया गया की बच्चों के बस्तों व कापियों को समय समय पर चेक करे और यह सुनिश्चित करे की अध्यापकों ने गृह कार्य चेक किया है या नहीं। बच्चों के बस्तों में मादक व आपत्तिजनक वस्तुएं न हो इस बात पर विशेष ध्यान देने को कहा गया।

बच्चों से करें धीमी आवाज में बात
सभी अभिभावकों से अनुरोध किया गया की वह बच्चों से धीमी आवाज में खुलकर बात करे ताकि बच्चों के अंदर हिचकिचाहट व भाषा दोष खत्म हो सके। अभिभावकों से कहा गया की वह बच्चों के शरीर व कपड़ों की सफाई का विशेष ध्यान रखें। छात्र स्कूल में अनुपस्थित न हो इस बारे में भी विस्तार से चर्चा की गयी। इस शिक्षा संवाद कार्यक्रम में स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों से संबंधित सभी पहलुओं पर अहम सुझाव दिए गए। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता एसएमसी प्रबंधन कमेटी के प्रधान सुभाष चंद ने की।


कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए अभिभावक व अध्यापक




loading...
Post a Comment Using Facebook