22 October 2015

लडभड़ोल में हुई चोरी के दूसरे आरोपी को पकड़ने चम्बा गयी पुलिस खाली हाथ लौटी

जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर रेलवे स्टेशन के नजदीक इलेक्ट्रोनिक विक्रेता राजकुमार व लडभड़ोल क्षेत्र के कपड़ा व्यापारी अशोक कुमार की दुकान में हुई चोरी की वारदात के मुख्य सरगना नूर मोहम्मद व रमजान को पकड़ने गई जोगेंद्रनगर पुलिस खाली हाथ लौट आई है।

छह मार्च को जोगेंद्रनगर पुलिस की दो टीमें जिला चंबा के तीसा पुलिस थाने के तहत चुराह गांव में छापेमारी करने पहुंची थी। दो पुलिस टीमों को जिला चंबा भेजा गया था। पहली टीम का नेतृत्व थाना प्रभारी अमर सिंह कर रहे थे तथा दूसरी टीम का नेतृत्व लड़भड़ोल पुलिस चौकी के प्रभारी संदीप कुमार कर रहे थे इसके अलावा तीसा पुलिस स्टेशन के कुछ पुलिस कर्मचारी भी इस छापेमारी में शामिल थे।

बावजूद इसके भी पुलिस इन चोरों को पकड़ने में पूरी तरह से नाकाम रही। पुलिस ने इन चोरों को पकड़ने के लिए आठ किलोमीटर का सफर पैदल भी तय किया, लेकिन मुख्य सरगना भागने में कामयाब रहे। इन दोनों चोरियों के एक आरोपी साहाबदीन को पिछले कुछ दिनों से पुलिस ने रिमांड पर ले रखा है। इससे मिलने वाली जानकारियों व सुराग पर पुलिस जिला चंबा रवाना हुई थी।

इन चोरी के मुख्य सरगनाओं पर प्रदेश के कई जिलों में चोरी की वारदातों पर न्यायालय में मामले विचाराधीन हैं। चोरी के एक मामले में चंबा के स्थानीय न्यायलय में आठ मार्च को इन दोनों आरोपियों की पेशी थी।

इसी को आधार बनाकर पुलिस ने न्यायालय के बाहर पूरा दिन आरोपियों को पकड़ने के लिए झाल बिछा रखा था, लेकिन आरोपी पेशी में हाजिर ही नही हुए। पुलिस द्वारा चोरों को मोबाइल लोकेशन के आधार पर खोजने के प्रयास किए जा रहे है। फेक आइडी होने के कारण मोबाइल नंबरों से भी कोई जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है।

पुलिस ने चोरी में इस्तेमाल की गई आल्टो कार को चुराह गांव से बरामद कर अपने कब्जे में ले लिया है। चोरों द्वारा जोगेंद्रनगर के इलेक्ट्रोनिक विक्रेता के गोदाम का ताला तोड़कर 67 एलईडी पर हाथ साफ किया था।

इसमें 55 एलईडी पुलिस के द्वारा बरामद की जा चुकी है। 12 एलईडी की तलाश पुलिस के द्वारा की जा रही है। दूसरी चोरी लड़भडोल के कपड़ा व्यापारी की दुकान में की गई थी। इसमें लाखों रुपये के कपड़े शामिल थे।

Posted By Amit Barwal





loading...
Post a Comment Using Facebook