22 October 2015

धर्मशाला की जगह अब कोलकाता में भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, ICC ने किया ऐलान

वर्ल्ड टी20 के दौरान भारत-पाक के बीच धर्मशाला में होने वाले मैच को कोलकाता शिफ्ट कर दिया गया है. पीसीबी चीफ शहरयार खान द्वारा लिखी चिट्ठी और सुरक्षा को लेकर हिमाचल के सीएम वीरभद्र सिंह के पल-पल बदलते बयानों के चलते आईसीसी ने इस मैच का वेन्यू बदलने की घोषणा की है.

कई दिनों से चल रहा था बवाल

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से इस मैच के वेन्यू को लेकर कई तरह की बातें चल रही थीं. इससे पहले मंगलवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के गृह मंत्री चौधरी निसार पाकिस्तान क्रिकेट टीम की सुरक्षा को लेकर रिपोर्ट मिलने के बाद इस मैच के लिए अपनी टीम को हरी झंडी देते हुए PCB से तैयारी करने के लिए कहा था. हालांकि पाकिस्तान ने बुधवार को भारत आने के अपने पूर्वनिर्धारित प्रोग्राम में बदलाव करते हुए कहा था कि वो अब बुधवार को रवाना नहीं होगी.


वीरभद्र को नहीं मना पाई बीसीसीआई

हालांकि बीसीबीआई ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को धर्मशाला में मैच कराने के लिए राजी करने की पूरी कोशिश की थी लेकिन बीसीसीआई को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र के दोहरे रवैये के चलते इसमें सफलता नहीं मिली. पहले तो वीरभद्र ने सुरक्षा देने से मना किया. फिर उन्होंने पाकिस्तानी डेलिगेशन से कहा कि वो टीम को सुरक्षा मुहैया कराएंगे. लेकिन उसके बाद मीडिया के सामने कहा कि वो अब दबाव में आ गए हैं. वीरभद्र के इसी रवैये ने आईसीसी को इस मैच को धर्मशाला की जगह कोलकाता शिफ्ट करने पर मजबूर कर दिया.





loading...
Post a Comment Using Facebook