22 October 2015

GSSS ऊटपुर ने निकाली स्वच्छता रैली, स्त्रोतों की सफाई के बाद उखाड़ी भांग, देखें तस्वीरें

लडभड़ोल : हिमाचल सरकार के और उपायुक्त मंडी सदीप कदम के आदेशानुसार पुरे मंडी जिले में 2 से 5 मई तक भांग उखाड़ो व स्वछता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में लडभड़ोल तहसील के कई स्कूल भी बढ़चढ़ कर भाग ले रहे है। मंगलवार को पंजालग के बाद बुधवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ऊटपुर ने भांग उखाड़ो व सफाई अभियान चलाया। यह अभियान स्कूल के प्रधानाचार्य KK ठाकुर के नेतृत्व में छेड़ा गया।

भाषण व चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित
स्कूली छात्रों ने बढ़चढ़ कर इस सफाई अभियान में भाग लिया। छात्रों ने ऊटपुर गांव में पाठशाला के नज़दीक पानी के स्त्रोतों की साफ़-सफाई की व आसपास उगी भांग को उखाड़ा। इस अवसर पर पाठशाला में भाषण व चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य KK ठाकुर ने स्कूली बच्चों को खुले में होने वाले शौच के दुष्प्रभावों के बारे में विस्तृत जानकारी दी और नशे के बुरे प्रभावों के बारे में भी बताया।

ऊटपुर से कुटला तक निकली रैली
इसके बाद स्कूली छात्रों ने ऊटपुर गांव से लेकर कुटला गावं तक हाथों में विभिन्न नारे लिखी तख्तियां लेकर एक रैली भी निकाली। जिसमे लोगों को खुले में शौच करने के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक किया गया। तख्तियों में स्वच्छता के लिए विभिन्न नारे लिखे हुए थे।

प्रधानाचार्य ने अभियान को सफल बनाने के लिए दी बधाई
इस अभियान को सफल बनाने के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ऊटपुर के प्राध्यपक व अध्यापक वर्ग ने आप भरपूर सहयोग दिया। प्रधानाचार्य KK ठाकुर ने इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी को बधाई दी और कहा कि भविष्य में भी इस तरह अभियान स्कूल में आयोजित किए जाएंगे।


2
3
4
5
6
7
8
9
10
11
12
13
14
14
15
16
17




loading...
Post a Comment Using Facebook