22 October 2015

गोलवां निवासी उद्योगपति प्रकाश चंद राणा ने राजनीति में आने को लेकर किया बड़ा एलान

लडभड़ोल : जोगिंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र के चुनावी मैदान का नजारा इस बार कुछ हटकर भी हो सकता है। यहां पिछले कई चुनावों से सियासत दो-तीन चेहरों के ईर्द-गिर्द ही घूम रही है। यह चर्चा कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियों के भीतर भी बराबर छिड़ी हुई है कि कुछ नया होना चाहिए। इन तमाम चर्चाओं के बीच एक नया नाम सामने आया है प्रकाश राणा का।

चुनावी समर में कूदने को तैयार प्रकाश राणा
आगामी विधानसभा चुनावों में लडभड़ोल के गोलवां निवासी प्रकाश राणा ने भी चुनावी समर में कूदने को ताल ठोंक दी है। सऊदी अरब में व्यवसाय करने वाले क्षेत्र के लडभड़ोल के गोलवां गांव निवासी उद्योगपति प्रकाश राणा का मानना है कि विकास के मामले में जोगिंद्रनगर में जो होना चाहिए था, वह सब नहीं हुआ । ऐसे में वह अपने स्वर्गीय पिता के सपने को साकार करने के लिए व जोगिंद्रनगर क्षेत्र के चहुंमुखी विकास को चुनाव मैदान में उतरेंगे।

सात प्रतिशत आय समाजसेवा के कार्यों में खर्च कर रहे हैं प्रकाश राणा
अपने निवास स्थान पर आयोजित पत्रकार वार्ता में प्रकाश राणा ने अपने क्षेत्र में पूर्व में करवाए गए विकास कार्यों को भी गिनवाया व भविष्य की रूपरेखा की जानकारी दी। प्रकाश राणा ने कहा कि आजादी के लगभग 70 वर्षों बाद भी क्षेत्र के लोग सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा व पानी जैसी समस्याओं से जूझ रहे हैं। उन्होंने बताया कि वह वर्षों से अपनी आय का सात प्रतिशत भाग समाजसेवा के कार्यों में खर्च कर रहे हैं तथा यदि क्षेत्र के लोग उन्हें आशीर्वाद देते हैं तो वह विधानसभा में जाकर जहां कोई वेतन व अन्य भत्ते आदि न लेकर उस पैसे को एक ट्रस्ट के माध्यम से विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों में खर्च करेंगे, वहीं उससे अधिक राशि वह अपनी तरफ से डाल कर विकास कार्यों को गति प्रदान करेंगे।

पिता के सपने को साकार करना चाहते है
प्रकाश राणा ने कहा कि वैसे तो वह एक लंबे अरसे से समाजसेवा का कार्य कर रहे हैं, लेकिन अपने स्वर्गीय पिता के सपने को साकार करने के लिए राजनीतिक क्षेत्र के माध्यम से लोक सेवा करना चाहते हैं। अब वह अपना कारोबार अपने पुत्र के हवाले कर जनसेवा में अपना जीवन लगाना चाहते हैं। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से उन्हें एक अवसर देने का आग्रह किया है।

लडभड़ोल क्षेत्र का नाम रोशन किया है
आपको बता दे की तहसील लडभड़ोल के गाव गोलवां निवासी प्रकाश चंद राणा ने देश व विदेश (सउदी अरब) में कई उद्योगों में चहुमुखी विकास प्राप्त कर जहा लडभड़ोल क्षेत्र का नाम रोशन किया है। वहीं, सैकड़ों युवाओं को रोजगार के अवसर भी प्रदान किए हैं। सउदी अरब में रहते हुए प्रकाश चंद राणा ने अपने कारोबार में 300 से अधिक भारतीय युवाओं को रोजगार दिया है, इनमें लडभड़ोल क्षेत्र के भी दर्जनों युवा शामिल हैं।

घर के प्रांगण में हैलीकॉप्टर उतारने पर पुरे हिमाचल में हुई थी चर्चा
वह डायमंड सहित ऑटो मोबाइल, होटल एंड टूरिज्म, कोटिनेंटल ट्रासपोर्ट व अन्य क्षेत्र में वह प्रगतिशील हैं। इन्होंने गोलवां में आलीशान घर बनाया है व प्रांगण में हैलीपैड भी बनवाया है। दो साल पहले वह हैलीकॉप्टर से सीधे घर के प्रांगण में उतरे थे।





loading...
Post a Comment Using Facebook