22 October 2015

20 साल लंबे इंतजार के बाद हुई रोपडू के लिए बनी सड़क पर सोलिंग, लेकिन तीन दिन में उखड़ी

लडभड़ोल : लडभड़ोल के पिहड बेढ्लू पंचायत के सों गाँव से रोपडु गाँव के लिए भ्रष्टाचार की एक ऐसी सड़क तैयार हो रही है जिसे देख हर कोई हैरान है। विभाग द्वारा इस सड़क की सोलिंग पर लाखों रूपये खर्च किये जा रहे है मगर सड़क पर की जा रही सोलिंग तीन दिनों के अंदर ही उखड़ना शुरू हो गयी है जिसका मुख्य कारण सड़क में घटिया सामग्री का इस्तेमाल बताया जा रहा है। लोगों ने विभाग की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल उठाए हैं।

लडभड़ोल.कॉम वेबसाइट से बात करते हुए स्थानीय लोगों ने बताया की ग्राम पंचायत पिहड बेढ्लू के अंतर्गत गांव रोपडू के लिये आज से लगभग 20 वर्ष पहले सडक बनी थी जिसमें एक हफ्ता पहले ठेकेदार द्वारा सोलिंग की जा रही है। लेकिन यह सोलिंग तीसरे दिन ही उखड्ना शुरू हो गई। सोलिंग के दौरान ही गांव रोपडू के लोगो ने इस सोलिंग का विरोध किया था। लोगों ने आरोप लगाया की ठेकेदार ने सोलिंग में 4 इंच बजरी की जगह 40 MM की बजरी का प्रयोग किया।

ग्रामीणो ने कनिष्ठ अभियंता से भी इस कार्य को रोकने की गुजारिश की है लेकिन अभी तक कार्य रोका नही गया है। हालात अब यह है की यह सडक तीन दिन के बाद ही उखड्ना शुरू हो चुकी है। लोगों ने आरोप लगाया की यह सब लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों व ठेकेदार की मिलिभग्त है। दोनो ने सरकारी पैसे का दुरुपयोग किया है।

वहीँ ग्रामीण अब "सूचना का अधिकार अधिनियम" के अंतर्गत इस सडक की माप पुस्तिका, एस्टिमेट की प्रतिलिपि व कुल स्वीकृत राशी की जानकारी लेने की बात कर रहे है। गांव रोपडू महिला मंडल प्रधान, युवक मंडल प्रधान व ग्रामीण श्री रोशन लाल, अमी चंद, नारायाण सिंह, कृष्ण सिंह, उत्तम सिंह, बंशी राम, कांशी राम, राजमल इत्यादि लोगो ने इस कार्य का सख्त विरोध किया है व दोषियो के विरुध सख्त कार्यावाही की मांग की है।

लोगो ने मांग की है कि अगर इस सोलिंग को उखाड कर लोक निर्माण विभाग के नियमो के अनुरूप नही डाला जाता है तो स्थानीय लोग धरना प्रदर्शन करेंगे व सतर्कता विभाग से भी मामले की छानबीन करने के लिये अर्जी भेजेंगे। ग्रामीणो का कह्ना है कि वह तह्सीलदार महोदय लड भडोल के माध्यम से भी मुख्यमंत्री को इस बारे शिकायत पत्र भेज रहे है।

कुछ स्थानीय लोगों ने व्हाट्सएप्प के माध्यम से अधिकारियों को इस बारे में जानकारी दे दी है व कुछ तस्वीरे भी भेजी है। अधिकारी ने इस बारे में जल्द जांच करने का आश्वासन भी दिया है


2
3




loading...
Post a Comment Using Facebook