22 October 2015

सड़क के लिए जमीन दान दी लेकिन उद्धघाटन समारोह में राजेन्द्र चौहान को नही मिला आमंत्रण

लडभड़ोल : शनिवार को तहसील लडभड़ोल तहसील की ग्रांम पंचायत तुलाह के गांव पट्टा के लिये विधायक निधी से दिये गए डेढ़ लाख रूपये की लागत से नवनिर्मित सड़क के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए सड़क दान देने वाले व्यक्ति को आमंत्रण नहीं भेजने का विवाद सामने आया है।

हिमाचल विकास जनसभा के अध्यक्ष व सड़क निर्माण में अपनी भूमि दान करने वाले तुलाह निवासी राजेन्द्र सिंह चौहान ने शनिवार को कहा कि उन्हें सड़क उद्धघाटन के लिए आयोजित समारोह में शामिल होने के लिए बुलावा नहीं मिला था। इस समारोह में विधायक ठाकुर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे।

राजेन्द्र सिंह चौहान ने कहा, इस उद्धघाटन समारोह में शामिल होने के लिए मुझे बुलावा नहीं मिला था। मुझे नहीं पता कि मुझे बुलावा क्यों नहीं दिया गया था, यद्यपि में इसमें शामिल होना चाहता था।”

उन्होंने आरोप लगाया की राजनीति में लोग समाज सेवा के लिए आते थे लेकिन कुछ लोगों के राजनीति में आने से आपसी प्रेम-भाव खत्म हो गया है। ग्राम पंचायत तुलाह के गाँव पट्टा के लिए सड़क बनाने के लिए सरकारी (विधायक निधि) से पैसा आया था, लेकिन निजी भूमी के कारण ग्राम पंचायत प्रधान ने JCB मशीन लगाने के लिए इनकार कर दिया और कहा था कि NOC के बिना सड़क का निर्माण नहीं हो सकता।

NOC के लिए कुछ स्थानीय गांववासियों ने निजी भूमि दान करने के लिए राजेद्रं सिंह चौहान से लिखित NOC लेकर ग्राम पंचायत तुलाह के प्रधान को दी थी। उसके पश्चात ही सड़क का निर्माण संभव हो सका था। हालाँकि समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली से एक व्यक्ति का फ़ोन जरूर आया था लेकिन NOC लेने वालो या कार्यक्रम के आयोजकों से कोई निमंत्रण नही मिला था।

राजेन्द्र सिंह चौहान ने बताया की सड़क का उदघाटन माननीय विधायक से करवाने पर कोई आपति नहीं थी , लेकिन जिसने निजी भूमी दान में दी उसे आमंत्रित न करना कहा तक जायज़ है। क्या राजनीति में इसी को समाज सेवा कहते हैं।

हमारे सूत्रों द्वारा जब इस कायर्क्रम के आयोजकों से जब इस बारे में बात की गयी तो उन्होंने कहा, “ सभी व्यक्तियों को इस समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रण दिए गए थे। वैसे स्थानीय लोगों को आमंत्रण देने का कोई प्रोटोकॉल नहीं है। अगर कोई स्थानीय व्यक्ति ऐसे समारोह में शामिल होना चाहता है बिना आमंत्रण शामिल सकता है।”

राजेन्द्र सिंह चौहान ने बताया अगर उन्होंने मुझे आमंत्रित किया था तो मैं नहीं जानता कि किस तरह के आमंत्रण के जरिये मुझे संदेश भेजा गया था। लेकिन मुझे ईमानदारी से बताने दीजिये कि मुझे ऐसा कोई आमंत्रण नहीं मिला। उन्होंने कहा अगर उन्होंने ऐसा कहा है, तो मुझे तो कोई आमंत्रण नहीं मिला। अगर मुझे आमंत्रण मिलता तो उद्धघाटन समारोह में उनका आमंत्रण स्वीकार कर मुझे बहुत खुशी होती।





loading...
Post a Comment Using Facebook