22 October 2015

नवरात्रों के लिए भ्रां गांव के महिलामंडल ने की क्षतिग्रस्त रास्ते की मरम्मत व साफ़-सफाई

लडभड़ोल : ऊटपुर पंचायत के अंतर्गत आने वाले भ्रां गांव की महिलामंडल सदस्यों ने नवरात्रों के मध्यनज़र भ्रां से सिमसा माता मंदिर को जाने वाले पैदल रास्ते की सफाई की और आसपास उगी झाड़ियों को उखाड़ा। पैदल रास्ते की सफाई करने के साथ ही क्षतिग्रस्त रास्ते की मरम्मत भी की। इसी रास्ते पर भ्रां के पास एक नाला पड़ता है जिस पर महिलाओं ने पत्थरों का इस्तेमाल करके एक वैकल्पिक रास्ता बनाया ताकि नवरात्रों के दौरान सिमसा माता मंदिर में जाने के लिए श्रद्धालुओं को कठिनाइयों का सामना न करना पड़े।

विधायक से की मांग
काँगड़ा व हमीरपुर जिलों के सरी-मोलग, चढ़ीहार, जयसिंहपुर व सुजानपुर से आने वाले श्रद्धालु इस रास्ते से मात्र 30 मिनट में भ्रां से माता सिमसा के मंदिर में पहुंच जाते है। लेकिन बजट के अभाव के कारण यह पूरा रास्ता कच्चा है जिससे रास्ते की हालत दयनीय बनी हुई है। भ्रां महिलामंडल की महिलाओं ने विधायक ठाकुर गुलाब सिंह से मांग की है की विधायक निधि से कुछ बजट का प्रावधान करके इस रास्ते को पक्का किया जाए।

ये रहे उपस्थित
सफाई के इस मौके पर महिलामंडल भ्रां की प्रधान कमला देवी, सदस्य धोबी देवी, बिमला देवी, सिमरा देवी, मीरा देवी, श्रेष्ठा देवी, डोलमा, कमलेश कुमारी, स्वाति देवी, सुनीता देवी, सकीना देवी, सुनीता देवी, कौशल्या देवी, शारदा देवी, दीक्षा कुमारी, कुसुमा देवी व सभी महिला मंडल के सदस्यों ने भाग लिया।


सफाई करती हुई महिलामंडल की महिलाये




loading...
Post a Comment Using Facebook