22 October 2015

कानून-व्यवस्था पर गुलाब सिंह ने DGP से की पुलिस की शिकायत, DGP ने तुरंत की कार्यवाही

लडभड़ोल : पिछले कुछ दिनों से जोगिंद्रनगर शहर व आसपास की कानून-व्यवस्था का दिवाला निकल चुका है और असामाजिक तत्वों द्वारा आए दिन हुड़दंग मचाया जा रहा है। बार-बार ऐसी घटनाओं ने कानून-व्यवस्था का चेहरा बिगाड़कर रख दिया है मगर यहां पूछने वाला कोई नहीं।

जनता की शिकायत पर गुलाब सिंह ठाकुर ने प्रदेश पुलिस महानिदेशक को फोन करके अपनी चिंता जताई और कहा कि जनसुरक्षा के इस मुद्दे को गंभीरता से लिए जाने के निर्देश जोगिंद्रनगर पुलिस को दिए जाएं,

विधायक गुलाब सिंह ठाकुर ने पत्रकारों के सामने बैठकर ही प्रदेश पुलिस महानिदेशक से फ़ोन पर बातचीत करते हुए निर्देश दिए हैं कि समय रहते इसे संभाला जाए ताकि जनता में फैली दहशत खत्म हो सके।

उन्होंने प्रदेश पुलिस महानिदेशक को बताया की पिछले कुछ दिनों से सड़कों किनारे लगाए गए सांसद रामस्वरूप शर्मा के नाम के साइन बोर्ड उखाड़कर फेंक दिए गए और लोक निर्माण विभाग के साइन बोर्ड से भी ऐसा ही किया गया है। उसके बाद इसी सप्ताह निजी स्कूलों की जगह-जगह खड़ी बसों को क्षति पहुंचाई गई और लोगों के घरों पर पथराव भी किया गया। पिछले दिनों बस स्टैंड व कॉलेज परिसर में हथियारों से दहशत फैलाई गई। लडभड़ोल क्षेत्र में भी चोरी की कुछ वारदाते सामने आयी है।

ऐसे में आम जनता खौफ में हैं, जबकि पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी ऐसी हालत में सवालिया निशान लग जाता है। अगर जोगिंद्रनगर उपमंडल में बिगड़ती कानून व्यवस्था जल्द न सुधरी तो लोगों को मजबूरी में सड़कों पर उतरना पड़ेगा।

गुलाब सिंह ठाकुर ने कहा कि जोगिंद्रनगर में ऐसा माहौल पहले कभी नहीं देखा गया, जिसके लिए पुलिस की ढील जिम्मेदार है और ऐसी लापरवाही लोगों के जीवन पर भी भारी पड़ सकती है। पहली अप्रैल से जोगिंद्रनगर में पांच दिवसीय मेलों की शुरूआत होगी और ऐसे में अगर कानून-व्यवस्था की ऐसी ही हालत रही तो नतीजे अच्छे रहने की कैसे उम्मीद की जा सकती है।

गुलाब सिंह के इस फ़ोन कॉल का तुरन्त असर देखने को मिला है। पुलिस महानिदेशक के आदेशों पर मंडी जोन के आईजी ने पद्धर के डीएसपी को तीन दिन की विषेश ड्यूटी पर जोगिंद्रनगर में बैठने के आदेश जारी किए गए हैं तथा वह कानून-व्यवस्था की सारी स्थिति पर गौर करेंगे, ताकि लोगों में व्याप्त दहशत से निपटा जा सके।

गुलाब सिंह के द्वारा पुलिस महानिदेशक को की गयी कॉल की विडियो भी हमारे हाथ लगी है जिसमे गुलाब सिंह हिमाचल पुलिस महानिदेशक से जोगिंद्रनगर पुलिस की शिकायत करते हुए नज़र आ रहे है।

देखे विडियो :





loading...
Post a Comment Using Facebook