22 October 2015

लडभड़ोल से स्कूल की तरफ जाने वाले रास्ते को उत्पाती बन्दरो ने किया बन्द, वीडियो जारी

लडभड़ोल : लडभड़ोल में पिछले कई दिनों से बंदरों के आतंक से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। लोगों ने इस बारे में कई बार शिकायत की है, लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं हो रही है। बंदरों ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। आए दिन किसी न किसी इलाके से बंदरों के उत्पात की खबरें आती रहती हैं। बंदरों के झुंड रास्ते पर बैठ जाते हैं और उस रास्ते पर आवाजाही बाधित हो जाती है।

इसी हफ्ते 11 मार्च को बंदरों के एक झुंड ने लडभड़ोल बस स्टॉप से स्कूल की तरफ जाने वाले रास्ते में जमकर उत्पात मचाया और रास्ते को लगभग 20 मिनट तक बन्द करके रखा। बन्दरों का यह झुण्ड आपस में लड़ाई कर रहा था। बन्दर भारी संख्या में रास्ते पर आ गए थे। बन्दरों के डर से लोग रास्ते के दोनों छोरों पर खड़े होकर बन्दरों के जाने का इंतज़ार करते रहे।

वहां से गुज़र रहे बसालन गाँव के निवासी अरुण कुमार ने बन्दरों के इस उत्पात की एक विडियो बनाकर हमे भेजी है जिसमे आप साफ़ देख सकते है की लडभड़ोल में बन्दर किस हद तक उत्पात मचाते है। इन उत्पात मचा रहे बन्दरों के बीच से गुजरना कितना खतरनाक हो सकता है। हालांकि विडियो में कुछ लोग बन्दरों को भगाने का प्रयास करते हुए भी नज़र आ रहे है लेकिन बन्दर टस से मस होते नही दिख रहे।

कई लोग धार्मिक मान्यता के चलते इन्हें भगा नहीं पाते लेकिन लोग कब तक झेलेंगे। अब तो जान पर बन आई है। घर और खेत तक हर जगह नुकसान पहुंचा रहे हैं। बंदरों के आतंक से परेशान लोगों ने इनकी बढ़ती आबादी पर काबू पाने के लिए नसबंदी कराए जाने की मांग की है।

देखे विडियो :





loading...
Post a Comment Using Facebook