22 October 2015

जिस गांव में सड़क न होने से टूट जाते थे रिश्ते, उस गांव के लिए सड़क का निर्माण शुरू

लडभड़ोल : लडभड़ोल तहसील के ऊटपुर पंचायत में स्थित घोडबिल्ली गांव के आधा दर्जन ग्रामीणों को आखिरकार सड़क की सुविधा मिलेगी। कई सालों से सड़क की आस लगाए बैठे ग्रामीणों का सपना अब पूरा होने जा रहा है। सरकार के राशि मिलने के बाद ऊटपुर से एक किलोमीटर दूरी पर स्थित इस घोडबिल्ली गांव के लिए सड़क का निर्माण शुरू हो गया है। सड़क की कुल दूरी लगभग 1 किलोमीटर होगी जिसमे 2 पाइपों वाली एक छोटी पुलिया व दो डंगे लगाए जायेंगे।

इस सड़क का निर्माण शुरू होना ग्राम पंचायत ऊटपुर की प्रधान चन्द्रेश कुमारी, उप-प्रधान कल्याण सिंह व वार्ड पंच ज्योति प्रकाश चौहान की मेहनत का ही नतीजा है। उनके सतत प्रयासों से आखिरकार दुर्गम गांव घोडबिल्ली के लिए लिंक रोड का काम शुरू पाया है।

यहां यह बताना आवश्यक है कि मार्च 2016 में जब विधायक ठाकुर गुलाब सिंह ने ऊटपुर गांव में हरिजन बस्ती का दौरा किया था तो ऊटपुर पंचायत के इन प्रतिनिधियों ने विधायक के सामने घोडबिल्ली गांव के लोगों की पीड़ा को प्रमुखता से उठाया था। ठाकुर गुलाब सिंह ने तुरंत अपनी विधायक निधि से 50,000/- रूपए सड़क के लिए दे दिए थे। इसके बाद 2017 में उप-प्रधान कल्याण सिंह के आग्रह पर ठाकुर गुलाब ने विधायक निधि से 1 लाख रूपए की राशि मंज़ूर कर दी जिसके कारण ही लिंक रोड का काम शुरू पाया है।

बता दें कि घोडबिल्ली गांव में सड़क सुविधा न होने के कारण लड़कों की शादी करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीं शादी न होने की वजह से यहां के युवक परेशान हैं। गांव वालों का कहना है की गांव में सड़क न होना सबसे बड़ी मुसीबत बना हुआ है, सड़क न होने की वजह से लड़कों की शादियां नहीं हो पा रही है, जब भी रिश्ते के लिए कोई आता है और गांव में सड़क न होने की जानकारी होते ही शादी से पीछे हट जाता है।

सड़क न होने से कारण अन्य मूलभूत सुविधाएं भी यहां ग्रामीणों को नसीब नहीं हो रही है। अब जब विधायक ठाकुर गुलाब सिंह ने यहाँ के लोगों के दर्द को समझा है तो उम्मीद है कि अन्य सुविधाएं मिलने में भी उन्हें आसानी होगी। लिहाजा अब हम कह सकते है सरकार ने इस गांव की सुध लेनी शुरू कर दी है।

समस्त गांववासियों व पंचायत प्रतिनिधियों ने विधायक ठाकुर गुलाब सिंह का दिल से धन्यवाद किया है। इस सड़क के बनने से ऊटपुर गाँव के लोगों को भी पहाड़ी से लकड़ियां और घास लाने में बहुत आसानी होगी।

सड़क निर्माण की विडियो देखें :


लोगों को मिठाई खिलाकर सड़क निर्माण शुरू करवाती हुए पंचायत प्रधान चन्द्रेश कुमारी




loading...
Post a Comment Using Facebook