22 October 2015

ग्राम पंचायत सिमस में IRDP के चयन को लेकर लोगों ने किया भारी विरोध, चयन प्रक्रिया रद्द

लडभड़ोल : लडभड़ोल तहसील के सिमस गांव में पिछले सप्ताह 21 फरवरी को जनरल हाउस की मीटिंग बुलाई गयी थी। इस बैठक में IRDP में शामिल करने के लिए लोगों का चयन किया जाना था। सभी पंचायत प्रतिनिधियों के आलावा स्थानीय लोग भी इस बैठक में उपस्थित थे। इस बैठक के दौरान IRDP में पात्र लोगों को शामिल न करने पर सिमस के लोग भड़क गए। लोगों के चयन को लेकर ग्राम पंचायत सिमस के प्रतिनिधियों व स्थानीय लोगों के बीच में जमकर बवाल हुआ। लोगों ने आरोप लगाया कि पंचायत प्रतिनिधियों ने पात्र लोगों को सूची से हटाकर अपने चेहतों को तरजीह दी है।

लडभड़ोल.कॉम वेबसाइट को मिली जानकारी के अनुसार सिमस पंचायत प्रतिनिधियों व सचिव द्वारा IRDP में शामिल करने के लिए जिन लोगों की सूची बनाई गयी थी उसको लेकर स्थानीय लोग खुश नही थे। स्थानीय लोगों ने इस प्रस्ताव को खारिज़ करने के लिए वहां पर नारेबाजी भी की।

विवाद को बढ़ता देख ग्राम पंचायत सिमस द्वारा BDO चौन्तड़ा को हालात की जानकारी दी गयी। BDO चौन्तड़ा ने लोगों के भारी विरोध को देखते हुए चयन प्रक्रिया को स्थगित करने के आदेश दे दिए। फिलहाल यह चयन प्रक्रिया अनिश्चितकल के लिए स्थगित कर दी गयी है।

इस प्रक्रिया का विरोध करते हुए सिमस पंचायत के पूर्व प्रधान केहर सिंह, पूर्व उप-प्रधान ब्रहमदास, सुरेश राय, राकेश जसवाल व अन्य स्थानीय लोगों ने अगली जनरल हाउस की मीटिंग में BDO चौंतड़ा को उपस्थित रहने की अपील की है ताकि लोगों के चयन को लेकर पूरी तरह से पारदर्शिता बरती जाये।

IRDP के चयन को लेकर स्थानीय लोगों द्वारा किये जा रहे विरोध का एक विडियो भी सामने आया है। जिसमे स्थानीय लोग सिमस पंचायत द्वारा किये गए IRDP के चयन को खारिज़ करने के लिए नारेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे है| यह विडियो हमे अपने अपुष्ट सूत्रों से प्राप्त किया है इसलिए हम इस विडियो के सच होने का दावा नही कर सकते।

विडियो :





loading...
Post a Comment Using Facebook