22 October 2015

लडभड़ोल में चोरी की बढ़ती वारदातों से हरकत में आयी पुलिस, लिया गया बड़ा फैसला

लडभड़ोल : बीते एक सप्ताह में लडभड़ोल तहसील के चुल्ला और खद्दर गाँव में हुई चोरियों ने पुलिस प्रशासन की नींद उड़ा दी है। दोनों मामलों में पुलिस जांच में तो जुटी है लेकिन अभी तक चोरों का कोई सुराग हाथ नही लगा है।

लडभड़ोल क्षेत्र में बढ़ रही चोरी की घटनाओं की रोकने के लिए अब पुलिस नयी तकनीक अपनाने जा रही है। पुलिस विभाग जनता की सुरक्षा के लिए जोगिंद्रनगर और लडभड़ोल की सड़को पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की योजना पर विचार कर रहा है। इसके लिए स्थान भी चयनित भी किए जा रहे हैं। यही नहीं जोगिंद्रनगर उपमंडल की चौकियों में नफरी भी बढ़ाई जाएगी और लडभड़ोल क्षेत्र में पुलिस की गश्त भी बढ़ेगी।

लडभड़ोल के खद्दर गांव में हुई चोरी की वारदात की जांच के बाद जानकारी देते हुए डीएसपी अनिल डोल्टा ने बताया कि चोरी के मामले में पुलिस अपनी जांच कर रही है। उन्होंने स्वयं मौके का दौरा किया है, साथ ही उन्होंने क्षेत्र की पुलिस चौकियों की व्यवस्थाओं को भी जांचा है। यहां बढ़ रहे असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने के लिए पुलिस सजग है। उन्होंने कहा की पुलिस लडभड़ोल की जनता की सुरक्षा के लिए चितिंत है इसलिए लडभड़ोल वासियों को सुरक्षित माहौल देने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाना एक कारगर कदम माना जा सकता है।

उन्होंने कहा कि जोगिंद्रनगर और लडभड़ोल के मुख्य केंद्रों को चयनित कर वहां कैमरे लगाए जाएंगे। सभी चौकी प्रभारियों सहित स्थानीय पुलिस स्टेशन के प्रभारी को भी रात्रि गश्त तेज करने और संदिग्धों पर सख्त कार्रवाई करने की हिदायत दी गई है। सीसीटीवी कैमरा लग जाने से अपराधी पर काफी हद तक अंकुश लग सकता है। इतना ही नहीं अपराध कर भाग रहे अपराधी का वाहन नंबर आ जाने से भी काफी हद तक अपराधियों तक पहुंचने में पुलिस को आसानी होगी।





loading...
Post a Comment Using Facebook