22 October 2015

तुलाह में सामने आयी PWD की बड़ी लापरवाही, सड़क के पानी से मकान गिरने का खतरा

लडभड़ोल : लडभड़ोल तहसील के तुलाह गांव में लोक निर्माण विभाग की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां सड़क के पानी की उचित निकासी न होने वजह से एक रिहायशी मकान को खतरा पैदा हो गया है। जिससे एक परिवार यहां खतरे के साये में जीवनयापन कर रहा है।

लडभड़ोल.कॉम से बात करते हुए पीड़ित परिवार के सदस्य सुरेंद्र ने बताया की विभाग ने लगभग 2 वर्ष तुलाह लिंक में सड़क पर मिटटी बिछाई थी लेकिन सड़क पर पानी की निकासी के लिए पक्की नालियां नही होने का कारण बारिश का सारा पानी उसके घर और जमीन पर गिरता है जिस कारण उसकी उपजाऊ भूमि पर नाली बन गई है और मकान को भी खतरा पैदा हो गया है।

2015 की बरसात में जब पहली बार सड़क का पानी जमीन से होते हुए उनके घर की पीछे से गुज़रा था तो लगभग 2 फुट की नाली बन गयी थी। ठीक एक साल बाद जब साल 2016 की बरसात हुई तो फिर से यह पानी उसी नाली से गुज़रा जिससे यह नाली अब लगभग 5 फुट गहरी हो गयी है। अगर इस बार भी पानी की उचित निकासी नही की गयी तो घर गिर भी सकता है।

सुरेंद्र ने बताया की उन्होंने लगभग 2 साल पहले PWD के लडभड़ोल कार्यालय में इस सम्बन्ध में उचित कार्यवाही करने की गुहार लगाई थी। यहां तक की सुरेंद्र पाल को भी इसके बारे में बताया गया था, कई बार वहां काम कर रहे विभाग के कर्मचारियों को भी पाइप डालकर पानी की दिशा बदलने के लिए कहा लेकिन कोई हल नहीं निकला। बरसात फिर से आने वाली है और अगर समय रहते इसे ठीक नही किया गया तो बड़ी अनहोनी हो सकती है। सुरेंद्र ने प्रशासन से फिर गुहार लगाई है कि बरसात से पहले उन्हें इस मुसीबत से छुटकारा दिलाया जाये।

लडभड़ोल.कॉम ने इस बारे में तुलाह की BDC सदस्या रजनी ठाकुर से बात की तो उन्होंने कहा की पहले यह मामला उनके ध्यान में नही आया था लेकिन जैसे ही यह मामला उनके ध्यान में आया तो उन्होंने पंचायत प्रधान के साथ मिलकर इसपर चर्चा की। जल्द ही सारी ओपचारिकताएं पूरी करने के बाद प्रस्ताव डाला जायेगा ताकि रिहायशी मकान व जमीन को कोई खतरा न हो।


घर के पीछे बनी हुई 5 फुट गहरी नाली




loading...
Post a Comment Using Facebook