22 October 2015

नोटबन्दी के ढाई महीने बाद भी नही चली तुलाह और नेरी की ATM मशीनें, RBI को लिखा पत्र

लडभड़ोल :लडभड़ोल के तुलाह और नेरी में नोटबंदी के लगभग ढाई महीने बाद भी लोगों की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। नेरी और तुलाह में जो मशीने लगाई गई है जो केवल इन दिनों शो पीस बनकर रह गई हैं। लोग एक उमीद के साथ एटीएम मशीन तो आ रहे है, लेकिन मशीन से उनकों पैसों के बदले निराशा हाथ लग रही हैं।

आप को बता दे कि इन क्षेत्रों में नोटबंदी के बाद लोगों का एक मात्र सहारा केवल एटीएम मशीन थे लेकिन नोट बन्दी के बाद सभी मशीनों में पैसों की कमी के चलते सभी मशीन केवल खाली डब्बा बन गई हैं।

एटीएम मशीनों में पैसे न होने के चलते अब लोगों की चिंता और भी ज्यादा बढ़ती जा रही है। स्थानीय लोगों के साथ साथ दूर दराज से तुलाह और नेरी पहुंच रहे लोग भी पैसों के लिये इधर उधर भटकने को मजबूर हो रहे हैं, लेकिन अंत में उनके हाथ भी खाली ही दिखाई दे रहे हैं। सभी एटीएम मशीनों में पैसा नहीं होने पर परेशानियां और भी ज्यादा बढ़ते जा रही है, क्योकि कुछ लोगों की जेब में तो एक रुपया तक नहीं हैं।

इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए तुलाह, त्रेम्बली और खड़िहार पंचायत से BDC सदस्या रजनी ठाकुर ने RBI के चंडीगढ़ क्षेत्रीय प्रंबधक को पत्र लिख कर इन प्रभावित क्षेत्रों में पैसों की कमी की समस्या से निजात दिलाने की गुहार लगाई है।

लडभड़ोल.कॉम से बात करते हुए रजनी ठाकुर ने बताया की हमारा क्षेत्र पहाड़ी होने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों के बैंको में कम पैसा आ रहा है| जिससे लोगों का भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसी दिक्कत को दूर करने के लिए RBI को पत्र लिखा गया है। हमे आशा है की RBI जल्दी इस समस्या को दूर करेगा ताकि स्थानीय लोगों को परेशान न होना पड़े।





loading...
Post a Comment Using Facebook