22 October 2015

बारिश न होने से लडभड़ोल के किसान परेशान, खुश्क ठंड से बढ़ी लोगों की मुश्किलें

लडभड़ोल : लडभड़ोल में रविवार को मौसम दगा दे गया। लोग कई दिन से बारिश की आस लगाए बैठे थे। रविवार को हिमाचल की पहाड़ियों पर हल्की बर्फबारी हो गई, लेकिन लडभड़ोल तहसील सुखी रह गयी । इससे लोगों को निराश होना पड़ा। बारिश के लिए कुछ दिन पहले ऊटपुर गाँव की महिलाओ ने एक साथ त्रिवेणी महादेव मंदिर में हाज़िरी लगाई थी, लेकिन अभी भी बारिश नहीं हो पा रही है।

रविवार को प्रदेश के अन्य हिस्सों में बारिश हो गई, लेकिन लडभड़ोल तहसील के गांव में ही बूंदाबांदी हो पाई। बारिश न होने से लडभड़ोल में सुखी ठंड बढ़ गयी है। खुश्क ठंड से लोग भी सर्दी, खांसी, जुकाम आदि रोगों से पीड़ित हो रहे हैं। सुबह के समय लोगों की दिक्कतें भी बढ़ हैं। सुबह-सुबह पड़ने वाले धुंध व पाले से ठंड बढ़ गई है। इससे स्कूली बच्चों व वाहन चालकों को परेशान होना पड़ रहा है। वहीं, बादलों के गच्चा देने से किसानों की चिंता और बढ़ गई है।

प्रदेश के कई जिलों में रविवार को बारिश होने से किसानों को तीन माह से चल रहे सूखे से राहत मिली है, जबकि लडभड़ोल के ऊटपुर समेत पुरे इलाके में हल्की बूंदाबांदी ही हो पायी। इस बारिश से खेतों में नमी होना तो दूर धूल भी ठीक तरह से नहीं बैठी है। मौसम के मिजाज को देखते हुए लडभड़ोल के लोगों को आने वाले कई दिन तक सुखी ठंड से कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।





loading...
Post a Comment Using Facebook