22 October 2015

सेना में खुली भर्ती 28 अगस्त 2016 से नौ सितंबर 2016 तक

इस खबर को गलत शेयर किया जा रहा है। यह भर्ती पिछले साल हो चुकी है।

मंडी : जिला मंडी, कुल्लू व लाहुल-स्पीति जिला के सभी तहसीलों के युवाओं के लिए सेना में खुली भर्ती 28 अगस्त 2016 से नौ सितंबर 2016 तक मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान में होगी। ग्राउंड की उपलब्धता के लिए सेना भर्ती कार्यालय जिला प्रशासन से संपर्क कर रहा है। ग्राउंड न मिलने की स्थिति में भर्ती अन्यत्र कहीं स्थानांतरित की जा सकती है।

यह भर्ती सेना में सैनिक सामान्य ड्यूटी (जीडी), सैनिक लिपिक, स्टोर कीपर वर्ग, तकनीकी और डीएससी पद के लिए होगी। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जारी प्रवेश पत्र भर्ती प्रक्रिया के लिए जरूरी होंगे।

सेना भर्ती कार्यालय मंडी के भर्ती निदेशक कर्नल अमरजीत वासदेव ने कहा कि इन क्षेत्रों के सेवारत सैनिक, पूर्व सैनिक, युद्ध विधवाओं के बेटों, एनसीसी प्रमाणपत्र धारक व खेल प्रमाणपत्र धारक भी शामिल हो सकेंगे। शैक्षणिक योग्यता व आयु सीमा सैनिक सामान्य ड्यूटी वर्ग के लिए उम्मीदवारों की आयु भर्ती वाले दिन साढे़ 17 से 21 वर्ष के मध्य होनी चाहिए।

उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता दसवीं कक्षा में कुल योग का कम से कम 45 प्रतिशत अंक व प्रत्येक विषय में न्यूनतम 33 प्रतिशत अंक के साथ उत्तीर्ण होना आवश्यक है, अगर उम्मीदवार जमा दो या उससे अधिक योग्यता रखता है तो प्रतिशत लागू नहीं होगा

लाहुल-स्पीति व गोरखा उम्मीदवारों के केवल दसवीं पास होना अनिवार्य है। सैनिक लिपिक/ स्टोर कीपर के लिए उम्मीदवार की आयु भर्ती के दिन साढे़ 17 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों को जमा दो की परीक्षा 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए व हर विषय में 40 प्रतिशत अंक प्राप्त किए होने चाहिए।





loading...
Post a Comment Using Facebook