22 October 2015

दो दिन में पानी नहीं आया तो प्रदर्शन करेंगे ममाण-बनांदर पंचायत के लोग

लडभड़ोल — ममाण-बनांदर पंचायत के गांव ममाण, खोलू, धरडेरा, धगोग, सियुण, भराडपट्ट व बसौना के लोग बरसात के मौसम में भी पेयजल की समस्या से काफी परेशान हैं।

गांववासी मातवर सिंह, जसपाल, महेंद्र सिंह, मेहर सिंह, विपन कुमार, अजीत सिंह, जगदीश चंद, सुभाष चंद, सुदर्शन, भीम सिंह व राजेश कुमार ने बताया कि ममाण गांव में तीन हफ्तों से पानी की बूंद तक नहीं आई है।

इस बाबत उन्होंने सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में जाकर इस समस्या के बारे में अधिकारियों को सूचित किया था, लेकिन विभागीय कर्मचारियों ने इस ओर कोई भी उचित कदम नहीं उठाया। गांववासियों ने बताया कि इस पेयजल योजना में विद्युत संबंधी समस्या आई थी, लेकिन अब विद्युत विभाग ने ट्रांसफार्मर भी बदल दिया है, लेकिन अब भी सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

गांववासी बरसात के मौसम में नालों का गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। गांववासियों ने विभाग को चेताया है कि अगर दो दिन के अंदर पेयजल की समस्या हल नहीं हुई तो गांववासियों को विवश होकर कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करना पडे़गा।

ग्रामीणों ने बताया कि इस बाबत एक ज्ञापन स्थानीय तहसीलदार को भी सौंप दिया गया। वहीं इस बाबत जब सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के कनिष्ठ अभियंता अमर सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि 22 तारीख को नया ट्रांसफार्मर लगाया गया है, लेकिन यह ट्रांसफ ार्मर 100 वोल्टेज का है। उन्होंने बताया कि इस पेयजल योजना के लिए 250 वोल्टेज का ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा, तभी सभी गांवों को पेयजल आपूर्ति सुचारू हो सकेगी।





loading...
Post a Comment Using Facebook