22 October 2015

लडभड़ोल में घर के आँगन पर खेल रहे बच्चे को बंदरों ने किया लहूलुहान

लडभड़ोल : लडभड़ोल में बंदरों ने एक बच्चे पर हमला कर घायल कर दिया । जानकारी के अनुसार लडभड़ोल का आठ वर्षीय रुद्राक्ष अपने घर के आँगन में खेल रहा था । इसी दौरान बंदरों ने हमला कर उसे घायल कर दिया । परिजन उसे लडभड़ोल सामुदायिक केंद्र ले गए जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद रुद्राक्ष को घर भेज दिया गया |

लडभड़ोल क्षेत्र में उत्पाती बंदर लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गए है । झुंड बनाकर दुकान और घरों के आसपास घूमने वाले बंदरों से लोगों का जीना दूभर हो गया है ।

आलम यह है कि लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है । घरों दुकानों में बेखौफ घुसकर बंदर जहाँ खाद्य वस्तुओं को चट कर जाते हैं, वहीं रात को अंधेरा होते ही यह लोगों के घरों की छत पर डेरा जमा लेते हैं और सारी रात छत पर हुडदंग मचाते रहते हैं ।

खाने की तलाश में बंदर राह चलते राहगीरों और घरों में घुस कर लोगों पर हमला कर उन्हें जख्मी कर रहे हैं । क्षेत्र में अब तक दर्जनों लोगों पर हमला कर बंदर उन्हें घायल कर चुके हैं । घायलों में स्कूली बच्चों के साथ कई बुजुर्ग व महिलाएं भी शामिल हैं ।

फसल की बिजाई करने के बाद बंदरों के झुंड मौका पाकर खेतों से बीज भी निकालकर खा रहे हैं । किसानों, दुकानदारों व स्थानीय लागों ने सरकार व विभाग से उत्पाती बंदरों से निजात दिलाने की गुहार लगाई है ।

Published by Amit Barwal (ऊटपुर)
मोबाइल :+918146121718





loading...
Post a Comment Using Facebook