22 October 2015

फिर से दुर्घटनाग्रस्त हुई धर्मशाला-रिकांगपियो HRTC बस , एक की मौत 23 घायल

धर्मशाला से रिकांगपियो जा रही हिमाचल पथ परिवहन की बस सुंदरनगर-करसोग मार्ग पर रोहांड़ा के पास अनियंत्रित होकर 200 फीट खाई में जा गिरी। हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि 24 लोग घायल हुए हैं।

घायलों को सीएचसी रोहांडा में उपचार देने के बाद नागरिक अस्पताल सुंदरनगर भेज दिया गया है। जहां पर आधा दर्जन घायलों की नाजुक हालत को देखते हुए उन्हें मंडी स्थित जोनल अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

घायलों को 108 एंबुलेंस की सहायता से सुंदरनगर व मंडी पहुंचाया गया है। जानकारी के अनुसार धर्मशाला से रिकांगपियो जा रही परिवहन निगम की बस (एचपी 25ए/2249) रोहांडा के समीप मोड काटते समय अनियंत्रित होकर करीब दो सौ फीट नीचे खाई जा गिरी।

हादसे की सूचना मिलते ही एडीएम विवेक चंदेल, एसडीएम राजीव कुमार, डीएसपी संजीव भाटिया ने मौके पर व तहसीलदार वेद प्रकाश ने अस्पताल में मोरचा संभाला। हादसे की जानकारी मिलने पर उपायुक्त मंडी संदीप कदम ने तुरंत आसपास के सभी अस्पतालों से 108 एंबुलेंस को मौके पर रवाना कर दिया।

स्थानीय लोगों ने भी पुलिस व प्रशासन के साथ सहयोग करते हुए घायलों को बस से निकाल के लिए प्राथमिक उपचार के लिए रोहांड़ा सीएचसी में पहुंचाया। यहां वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डा.जावेद के नेतृत्व में तैचिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टॉफ की टीम ने तुरंत घायलों का उपचार आरंभ कर दिया।

शुक्रवार को दोपहर को जांच के दौरान मौके पर बस के नीचे दबने से बुरी तरह से कुचले गए एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ है। जिसकी पहचान बीड़ निवासी गाबा शेरपा के रुप में हुई है।

तहसीलदार वेद प्रकाश ने बताया घायलों को प्रशासन की ओर से फौरी सहायता के तौर पर पांच-पांच हजार रुपये की राशि प्रदान की गई है।

ये हुए हैं हादसे में घायल


पालमपुर के भरमात निवासी अमित कुमार(29)
मंडी के उरला निवासी हरिया राम
भोरंज के छातरकलां निवासी सुरेश कुमार(37)
मंडी के बहलीधार निवासी लेखराज(23) व विजय कुमार(23)
पालमपुर के जिया निवासी चतर सिंह(36)
पालमपुर के खैरा निवासी अजय कुमार(44)
कुल्लू के साह निवासी पुष्पेंद्र सिंह(17)
पधर के पपलाहन निवासी राजकुमार (25)
पालमपुर के रझियूम निवासी ओंकार चंद (47)
जोगिंद्रनगर के सुक्का बाग निवासी संजीव कुमार
करसोग के केलोधार निवासी तिलक राज
बैजनाथ के ठारा निवासी जय राम (52)
सांगला के कामरु निवासी अरविंद नेगी
बैजनाथ के खड़ा नाल निवासी संजीव कुमार
मंडी के बैहना निवासी वीरेंद्र कुमार
नूरपुर के सनेका की निवासी सपना देवी
बस चालक सरवण सिंह निवासी घुंघर टांडा/पालमपुर
करसोग के रसोग निवासी डेविड कुमार(21)
आनी निवासी यशपाल (18)
बैजनाथ के बीड़ निवासी नोरबू सरेपा(30)
रामपुर निवासी भूपेश कुमार
सरकाघाट के खरनाल निवासी रोहित कुमार
आनी निवासी रोहित कुमार

इनमें से गंभीर रूप से घायल होने के कारण ओंकार चंद, अमित, सुरेश, लेखराम, विजय व पुष्पेंद्र को जोनल अस्पताल मंडी रेफर किया गया है।


पिछले माह भी गिरी थी इसी रूट की बस

गत माह सात मई को भी धर्मशाला से रिकांगपियो जा रही एचआरटीसी की बस जोगिंद्रनगर से गलू के पास खाई में गिर गई थी। इस हादसे में 12 लोगों की जान गई थी और 50 से अधिक लोग घायल हुए थे। इसी रूट पर निगम की बस के दूसरे हादसे ने सड़क हादसों को लेकर जनता में भय पैदा कर दिया है। वहीं सरकार व परिवहन विभाग सवालों के घेरे में हैं।





loading...
Post a Comment Using Facebook