22 October 2015

महाविद्यालय लड भड़ोल में ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों के लिए करियर अवसरों पर विशेष व्याख्यान का आयोजन

लडभड़ोल : राजकीय महाविद्यालय लडभड़ोल में करियर गाइडेंस एवं काउंसलिंग सेल द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के स्नातक स्तर के विद्यार्थियों के लिए एक विशेष व्याख्यान सत्र का आयोजन किया गया। इसके अंतर्गत श्री कृष्ण कुमार शर्मा एस.डी.एम. जोगिन्द्रनगर बतौर मुख्य स्त्रोत व्यक्ति शामिल हुए।

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि शिक्षा व्यवस्था में बाजार की मांग के अनुरूप बदलाव लाना आज की जरूरत है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण युवा अत्यधिक मेहनती, ईमानदार व निष्ठावान होने के बावजूद भी अपनी कार्यकुशलता को प्रस्तुत करने के कौशल की कमी के कारण कई बार शहरी युवाओं की तुलना में पीछे रह जाते हैं। इसके लिए उन्हें कम्युनिकेशन तथा संबंधित कौशलों का विकास करके बेहतर करियर की दिशा में अपने लिए नए अवसर सुनिश्चित करने चाहिए।

इस मौके पर उन्होंने टाटा समूह की नामी कंपनी टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज के द्वारा महाविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए 13 सितंबर से शुरू होने वाले कौशल विकास प्रशिक्षण के लिए युवा छात्र छात्राओं को विशेष रुप से प्रेरित किया। इस मौके पर महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. संजीव कुमार ने विशेष स्रोत व्यक्ति श्री कृष्ण कुमार शर्मा तथा उनके सहयोगी श्री राजेश कुमार का महाविद्यालय परिवार की ओर से धन्यवाद किया तथा विद्यार्थियों को आगामी कौशल प्रशिक्षण के लिए उत्साहवर्धन करते हुए शुभकामनाएं दी।







loading...
Post a Comment Using Facebook