22 October 2015

लड भड़ोल महाविद्यालय में अर्थशास्त्र विभाग द्वारा "एंट्रिंग बेहवियर टेस्ट" का आयोजन

राजकीय महाविद्यालय लड भड़ोल में अर्थशास्त्र विभाग द्वारा कॉलेज के करियर मार्गदर्शन और परामर्श सैल के सहयोग से विभाग के प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए एंटरिंग बिहेवियर टेस्ट का आयोजन किया गया। इसके अंतर्गत अंशिका ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि मुस्कान तथा अक्षय कुमार ने क्रमश: द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल किया।

इसमें विभाग के प्रथम वर्ष के सभी विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकृति के कुल 100 प्रश्न थे जोकि 10+1 और 10+2 की पाठ्यपुस्तकों पर आधारित थे। विभाग के प्राध्यापक प्रो. तिलक शर्मा ने बताया कि विषय के सम्बन्ध में विद्यार्थियों की समझ का मूल्यांकन करना, उन्हें स्व-अध्ययन के लिए प्रेरित करना, विषय में उनकी रुचि उत्पन्न करना तथा प्रश्न बैंक के निर्माण की शुरुआत करना इस आयोजन के मुख्य उद्देश्य रहे।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. संजीव कुमार ने सभी विजेताओं को पुरस्कार व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि सही दिशा में छोटे- छोटे प्रयास हमारे जीवन में बड़ी मंजिल पाने का आधार बनते हैं। इसके साथ-साथ उन्होंने बताया कि इस प्रकार की गतिविधियां शैक्षणिक वातावरण के स्तर को और अधिक विकसित करने में सहायक सिद्ध होंगी। अंत में उन्होंने अर्थशास्त्र विभाग, करियर मार्गदर्शन और परामर्श सैल और समस्त प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दीं।





loading...
Post a Comment Using Facebook