22 October 2015

Breaking : ऊटपुर गांव के 25 वर्षीय सचिन राणा बने भारतीय सेना में कैप्टेन

लडभड़ोल : लडभड़ोल तहसील क्षेत्र के बेटे आजकल किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। यहाँ के युवक हर क्षेत्र में अपने प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। एक समय था जब क्षेत्र के युवकों का सपना भातरीय सेना में सिर्फ सिपाही बनने का होता था वही अब क्षेत्र के युवक भारतीय सेना में अफसर बनकर लडभड़ोल तहसील क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे है।

लडभड़ोल क्षेत्र के ऊटपुर गांव के सचिन राणा भारतीय सेना में कैप्टन बन गए है। बीते 2 फरवरी को उन्हें भारतीय सेना में बतौर न्युक्ति मिली है। बता दें 26 वर्षीय सचिन राणा ने यूक्रेन से वर्ष 2019 में एमबीबीएस की डिग्री हासिल की थी।

सचिन की पढाई बैजनाथ के बिनवा पब्लिक स्कूल से हुई है। उसके बाद उक्रैन में एमबीबीएस की पढाई करने के बाद उन्होंने दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में इंटर्नशिप की। इसके बाद उन्होंने मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की परीक्षा पास की और सफदरजंग अस्पताल दिल्ली में सेवाएं दी। और अब वह सशस्त्र वाहिनी एएमसी में कमीशन पास कर एक कप्तान के रूप में अपनी सेवाएं देंगे।

उनके पिता सुभाष राणा सरकारी स्कूल से सेवानिवृत्त प्रवक्ता है तथा माता सुनीता राणा केएलबी कॉलेज पालमपुर में कार्यरत हैं। सुभाष राणा का कहना है कि बचपन से ही सचिन सपना संजोए हुए था कि वह एक न एक दिन भारतीय सेना में किसी भी रूप में अपनी सेवाएं दे कर देश की सेवा करेगा । जो अब पूरा हुआ है। सचिन की इस कामयाबी से ऊटपुर गांव सहित पुरे लडभड़ोल क्षेत्र में ख़ुशी का माहौल है।






loading...
Post a Comment Using Facebook