22 October 2015

सांढापत्तन पुल का निर्माण 100% पूरा, जयराम करेंगे उद्धघाटन, फ़िलहाल यातायात शुरू

लडभड़ोल : लडभड़ोल तहसील की ग्राम पंचायत ऊटपुर के सांढा गांव में दो विधानसभा क्षेत्रों जोगिंदरनगर को धर्मपुर से जोड़ने वाले पुल का निर्माण कार्य आखिरकार 100 प्रतिशत पुरा हो गया है। हालाँकि अभी तक इस पुल का आधिकारिक उद्धघाटन तो नहीं हो पाया है लेकिन बताया जा रहा है की मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जल्द इस पुल का उद्घाटन करेंगे।

आसान होगा सफर
आपने इस पुल के निर्माण के दौरान कई खबरें पढ़ी होगीं लेकिन हम आपको बताना चाहते है यह सच में लडभड़ोल क्षेत्र के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। सिर्फ ऊटपुर पंचायत ही नहीं बल्कि लडभड़ोल तहसील क्षेत्र के कई गांवों के लोगों के लिए यह पुल उनके सफर को आसान बनाएगा।

यातायात शुरू
बता दें की फ़िलहाल इस पुल को ट्रैफिक के लिए खोल दिया गया है। दोनों क्षेत्र से पुल पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो गयी है। इस पुल की कुल लंबाई 180 मीटर है यह एक डबललेन पुल है जिसमें दोनों तरफ फुटपाथ बनाये गए है। इस पुल के निर्माण कार्य में कुल लागत 22.85 करोड रुपए आयी है। यह कैंटीलीवर पुल है और यह हिमाचल का सबसे बड़ा पुल है जिसमें 65 मीटर का एक तरफ का कैंटीलीवर है और दूसरी तरफ 65 मीटर का कैंटीलीवर है।

संधोल की दूरी मात्र इतने किलोमीटर
इस पुल का निर्माण कार्य मार्च 2016 में शुरू हुआ था जिसे पूरा करने की निर्धारित सीमा 3 साल थी जोकि मार्च 2019 में पूरी हो गयी। लेकिन कोरोना महामारी के चलते इस पुल के निर्माण कार्य में भी देरी हुई थी। इस पुल के बनने से लड़भडोल से संधोल की दूरी मात्र 16 किलोमीटर और लड़भडोल से स्योह कि दूरी मात्र 12 किलोमीटर रह गयी है।

महत्वपूर्ण सूचना : आप यह खबर लडभड़ोल तहसील क्षेत्र की सबसे प्रसिद्ध वेबसाइट लडभड़ोल.कॉम पर पढ़ रहे है जो पिछले 7 सालों से सबसे पहले सबसे तेज लडभड़ोल क्षेत्र की खबरें आपतक पहुंचा रहा है।








loading...
Post a Comment Using Facebook