22 October 2015

नेरी-कोठी ,चुल्ला, सांढा व ऊटपुर के लोगों को ब्यास नदी के किनारे न जाने का अलर्ट

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र में ब्यास नदी नेरी-कोठी ,चुल्ला, सांढा व ऊटपुर व घटौड़ गांव से होकर गुजरती है। लोगों से अपील है की वह सतर्क रहें। दरअसल भीषण गर्मी से बर्फ पिघलने के कारण ब्यास नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। इस कारण पंडोह डैम का पानी किसी भी समय छोड़ा जा सकता है।

सोमवार से अलर्ट जारी
सोमवार को इस बारे जिला आपदा प्रबंधन कमेटी मंडी द्वारा अलर्ट जारी किया गया हैं। भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड पंडोह के सीनियर एग्जेक्टिव इंजीनियर ने कहा कि प्रदेश में गर्मी के बढ़ने के कारण गलेशियरों से बर्फ पिघलने से लगातार ब्यास में जलस्तर बढ़ रहा है।

त्रिवेणी मंदिर आते है पर्यटक
आदेश में आम लोगों और पर्यटकों को ब्यास नदी के तलहटी क्षेत्रों में नदी के किनारे पास जाने से परहेज करने की अपील की गई है। पंडोह डैम से पानी छोड़ने के कारण ब्यास नदी की तलहटी के क्षेत्रों में अचानक जलस्तर बढ़ सकता है। बता दें कि लडभड़ोल तहसील क्षेत्र में स्थित त्रिवेणी महादेव मंदिर में बढ़ती गर्मी के कारण आजकल पर्यटकों की संख्या में भी भारी इजाफा हुआ है।

पर्यटकों से सावधानी बरतने की अपील
पर्यटक जान हथेली पर लेकर ब्यास नदी तक अठखेलियां करने निकल जाते हैं और इस कारण कोई बड़ा हादसा भी पेश आ सकता है। डीडीएमए मंडी ने प्रशासन को लोगों को पानी छोड़ने के दौरान किसी हादसे से बचाव को लेकर जागरूक करने की अपील की है।

आप यह खबर लडभड़ोल.कॉम वेबसाइट पर पढ़ रहे थे।





loading...
Post a Comment Using Facebook