22 October 2015

लडभड़ोल कॉलेज के विद्यार्थियों ने न्यू मार्किट तक निकाली सड़क सुरक्षा रैली

लडभड़ोल : राजकीय महाविद्यालय लडभड़ोल में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के अंतर्गत रैली का आयोजन राजकीय महाविद्यालय लड भड़ोल में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के चौथे चरण के अंतर्गत एक विशाल रैली का आयोजन किया गया।

नई मार्किट तक निकाली रैली
इस रैली का शुभारंभ महाविद्यालय के कार्यकारी प्राचार्य डॉ. मुनीष ठाकुर व वरिष्ठ प्रो. संजीव कुमार तथा स्टाफ के सभी सदस्यों और विद्यार्थियों द्वारा सड़क सुरक्षा नियमों के पालन हेतु प्रतिज्ञा पत्र पर हस्ताक्षर अभियान के साथ किया गया। रैली का संचालन महाविद्यालय परिसर से शुरू करके लड भड़ोल बाजार से होते हुए न्यू मार्केट तथा वापस महाविद्यालय तक संपन्न किया गया। इस दौरान स्थानीय तहसील (लड भड़ोल) के नायब तहसीलदार पी. सी. कौंडल ने सड़क सुरक्षा जागरूकता विषय पर रैली को संबोधित किया।

वाहन चलाते समय बरतें सावधानी
उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक होकर ही इससे सम्बन्धित चुनौतियों से निपटा जा सकता है। सड़क पर पैदल चलते हुए तथा किसी वाहन को चलाते हुए दोनों ही परिस्थितियों में यातायात के आधारभूत नियमों का पालन करके हम अपना तथा दूसरों का बचाव सुनिश्चित कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि वाहन चलाते समय हमें मानवीय पहलू के अंतर्गत सड़क पर बजुर्गों व बच्चों का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

प्रधानाचार्य ने जताया आभार
इस अवसर पर कार्यकारी प्राचार्य डॉ. मनीष ठाकुर ने बताया कि विद्यार्थियों के माध्यम से ही वास्तव में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान की सफलता सुनिश्चित हो पायेगी। इस दृष्टि से शिक्षण संस्थानों को इसका हिस्सा बनाना अपने आप में एक सराहनीय कदम है। उन्होंने सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान कमेटी के सभी सदस्यों को चौथे चरण के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। इस अवसर पर स्थानीय पुलिस चौकी प्रभारी मुंशी राम, सुनील कुमार व वृज लाल का सहयोग भी सराहनीय रहा।









loading...
Post a Comment Using Facebook