22 October 2015

जोगेंद्रनगर में लड़की को अगवा करने के आरोप में दो स्थानीय युवकों समेत चार पर केस दर्ज़

जोगेंद्रनगर : स्थानीय कॉलेज की छात्रा को अगवा करने वाले पिता और बेटे सहित चार लोगों के खिलाफ पुलिस ने वीरवार को मामला दर्ज किया है। इसमें दो स्थानीय युवक व दो जम्मू-कश्मीर से संबंध रखने वाले समुदाय विशेष के पिता-पुत्र हैं।

घटना 18 मई की है। नगर पंचायत जोगेंद्रनगर के वार्ड नंबर पांच सेरी की रहने वाली एक कॉलेज की छात्रा परीक्षा देने गई थी, जिसे अगवा कर लिया गया था। इसकी शिकायत लड़की के पिता सुरेश कुमार ने 22 मई को स्थानीय पुलिस स्टेशन व उपमंडलाधिकारी के पास दर्ज करवाई थी। अगवा लड़की के पिता सुरेश कुमार ने सीआरपीसी की धारा 97 के तहत शिकायत एसडीएम जोगेंद्रनगर के पास दर्ज करवाई थी, जिसके आठ दिन के बाद तीस मई को उपमंडलाधिकारी ने लड़की को तलाश करने के लिए सर्च वारंट निकाला था, लेकिन उस पर होने वाले खर्चे का भुगतान अगवा लड़की के पिता द्वारा करने की बात भी कही गई थी।

लड़की का पिता आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण सर्च वारंट का भुगतान करने के लिए सक्षम नहीं था। इसके लिए लड़की के पिता सुरेश कुमार ने स्थानीय पुलिस स्टेशन व पुलिस अधीक्षक मंडी का दरवाजा खटखटा कर लड़की को अगवा करने वाले के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की मांग की थी।

अब स्थानीय पुलिस ने लड़की को अगवा करने वाले चार लोगों पर मामला दर्ज कर लड़की की तलाश व आरोपियों की धरपकड़ शुरू कर दी है।
लड़की के पिता ने अल्ताफ पुत्र अली मुहम्मद (25), अली मुहम्मद (55) निवासी कुपवाड़ा जम्मू और कश्मीर पर लड़की को अगवा करने का आरोप लगाया है। इसके अलावा दो अन्य स्थानीय युवकों विनोद पुत्र रामचंद, विशाल पुत्र रूपेश निवासी जोगेंद्रनगर को इस मामले में संलिप्त बताया है।

जोगेंद्रनगर पुलिस ने आईपीसी की धारा 366, 120 बी के तहत मामला दर्ज कर एएसआइ तरसेम कुमार के नेतृत्व में अगवा की गई लड़की की तलाश करने के लिए टीम गठित की है। पुलिस अधीक्षक प्रेम कुमार ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है।


Posted By Amit Barwal (ऊटपुर





loading...
Post a Comment Using Facebook