22 October 2015

लडभड़ोल में 4 हजार के लिए 4 घंटे इंतजार, किसी को मिला, कोई खाली हाथ

लडभड़ोल : लडभड़ोल के अधिकतर बैंकों में शनिवार लोगों को पैसा मिल गया । सभी लोगों को पैसा मिल गया और किसी को भी मायूस होकर खाली हाथ लौटना नही पड़ा। 500 व 1000 के नोट बदलने, जमा करवाने व पैसा निकालने के लिए दिन भर लोगों का तांता लगा रहा।

लोग राहत मिलने की उम्मीद लेकर दूर-दूर से बैंक आए थे, लेकिन सुबह सुबह तो निराशा ही हाथ लगी। कई बैंको में दोपहर तक कैश उपलब्ध नहीं था। लोग पैसे बदलने व निकालने का फार्म भर हाथ में पकड़ कर इधर-उधर भटकते रहे। जिस बैंक में कैश होने की भनक लगी, उसकी तरफ लोगों के कदम बढ़ गए। वीरवार के बजाय शुक्रवार को लडभड़ोल के सभी बैंकों में ज्यादा भीड़ देखने को मिली। लोग इस उम्मीद के साथ लडभड़ोल में पहुंचे थे कि यहां एटीएम की संख्या तीन है और पैसे मिल जाएंगे। लेकिन दोपहर तक किसी भी बैंक का एटीएम नहीं चला।

दोपहर बाद एक PNB बैंक कस एटीएम शुरू हुआ तो वहां लोगों की कतारें लग गई। घंटों इंतजार के बाद जब लोगों की बारी आई तो कैश लगभग सभी को मिल गया । पुराने नोट बदलने की एवज में 100-100 के नोट दिए गए। बाजारों में चहलपहल तो देखने को मिली, लेकिन कारोबार मंदा रहा। इससे व्यापारियों के चेहरे पर शिकन देखी गई।

फिलहाल एटीएम से अभी केवल सौ-सौ रुपये के नोट ही मिल पाएंगे | दो हज़ार के नोटों को लेकर में एटीएम में कुछ जरुरी बदलाव किये जाएंगे जिन्हें करने के लिए पंद्रह दिन का समय लग सकता है |


सुबह बन्दी पड़ी थी पंजाब नेशनल बैंक की ATM
लडभड़ोल में यूको बैंक की ATM पूरा दिन बन्द रही
लड़भरल के कॉपरेटिव बैंक में लगी लोगों की भीड़




loading...
Post a Comment Using Facebook