22 October 2015

लडभड़ोल में 23 नवम्बर को बनेंगे दिव्यांगता प्रमाणपत्र, साथ लाने होंगे ये डाक्यूमेंट्स

लडभड़ोल : लडभड़ोल में दिव्यागों की पहचान एवं उन्हें प्रमाणपत्र जारी करने के लिए चिकित्सा शिविर का आयोजन 23 नवंबर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लडभड़ोल में आयोजित किया जायेगा । इस शिविर में शारीरिक एवं मानसिक दिव्यांगता की विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा पूर्ण जाच की जाएगी । जाच के बाद व्यक्तियों को प्रतिशतता के अनुसार प्रमाणपत्र जारी किए जायेंगे ।यह जानकारी लडभड़ोल तहसील के सरकारी प्रवक्ता ने दी। इसके लिए आवेदक को दो फोटो और राशन कार्ड की छाया प्रति साथ लानी होगी।

इसके साथ ही जो भी लोग सामाजिक सुरक्षा पेंशन जैसे विधवा पेंशन, अपंगता पेंशन, वृद्धा अवस्था पेंशन आदि प्राप्त कर रहे हैं, वे अपना आधार कार्ड व खाता नंबर शीघ्र तहसील कल्याण अधिकारी कार्यालय में दर्ज करवाएं, ताकि इन लोगों को पेंशन सुचारू रूप से मिलती रहे। उन्होंने बताया की इसी दिन लडभड़ोल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 6 वर्ष तक के बच्चों के स्वास्थ्य की निशुल्क जांच के लिए शिविर भी लगेगा।

प्रवक्ता ने लडभड़ोल वासियों से आग्रह किया कि सभी विकास खंडों में जिला प्रशासन द्वारा दिव्यागों की जाच के लिए चिकित्सा शिविर आयोजित किए जा रहे हैं और अपने आसपास के क्षेत्र के लोग दिव्यागों को इन शिविरों में पहुंचाना सुनिश्चित बनाएं।





loading...
Post a Comment Using Facebook