22 October 2015

तीर्थ स्थल द्रुग तक सड़क ना होने से परेशान है खद्दर व कथौण पंचायत के निवासी

लडभड़ोल : गाँव के विकास के लिए हर गाँव को सड़क से जोड़ने की सरकारी योजना वर्षों से चल रही हैं, लेकिन आज भी लडभड़ोल तहसील के ऐसे तीर्थ स्थलों सहित अन्य जरुरी जगहों में सड़क का अता-पता ही नहीं है। हमारी लडभड़ोल तहसील के खद्दर पंचायत व आसपास के गांवों के लोगों को फगला से तीर्थ स्थल द्रुग तक सड़क सुविधा ना होने से भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है | फगला गाँवों के लोगों ने द्रुग तक सड़क बनवाने को लेकर कई बार सरकार से गुहार लगाई है लेकिन अभी तक सरकार ने लोगों की इस मांग पर कोई ध्यान नही दिया है इससे स्थानीय लोगों में सरकार के प्रति भारी रोष है।

लोगों का कहना है अंतिम संस्कार में तीर्थ स्थल द्रुग तक पहुंचना बहुत मुश्किल होता है | तीर्थ स्थल द्रुग तक पहुंचने के लिए नाले को पार करना पड़ता है। यहां रास्ते पर कंटीली झाड़ियों को पार करते हुए अंतिम संस्कार के लिए जाना पड़ता है। यहां पर अंतिम संस्कार में इस्तेमाल होने वाली सूखी लकड़ी ले जाने में भी मुश्किल होती है। कई बार अंतिम यात्रा में सम्मिलित होने वाला वृद्ध कच्चे रास्तो में में गिर कर घायल हो जाते है। आप यह खबर लडभड़ोल डाट कॉम पर पढ़ रहे है ।

लोगों ने कई वर्षों से एक ही सीट पर विराजमान पूजनीय विधायक श्री ठाकुर गुलाब सिंह से जल्द जल्द इस सड़क का निर्माण कराने की मांग की है ताकि लोगों को हो रही परेशानी से छुटकारा मिल सके । | नेताओं द्वारा एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोण करके समय निकालने का दौर जारी है । लडभड़ोल तहसील को विकसित तहसील कहना तो दूर, विकाशील कहने में भी अब बेईमानी सी लगती है |

जीवा (फगला)


द्रुग के लिए खस्ताहाल रास्ता




loading...
Post a Comment Using Facebook