22 October 2015

खद्दर पंचायत के 15 गाँव पानी की बूँद-बूँद को तरसे, समाधान नहीं किया तो उतरेंगे सड़कों पर

लडभड़ोल : तहसील लडभड़ोल क्षेत्र की पंचायत खद्दर के तहत आने वाले करीब 15 गावों के लोग पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस गए हैं। क्षेत्र में पिछले कई दिनों से पानी की आपूर्ति नियमित रूप से नहीं हो रही है। इस कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों को अपनी व अपने पालतू पशुओं की प्यास बुझाने के लिए दूरदराज के जल स्रोत का रुख करना पड़ रहा है।

क्षेत्र में निर्माणाधीन उहल तृतीय चरण परियोजना के कारण समूचे क्षेत्र के अधिकतर प्राकृतिक जलस्रोत भी सूख गए हैं। इस कारण लोगों की गर्मी के मौसम परेशानी और अधिक बढ़ जाती है।

ग्राम पंचायत खद्दर के प्रधान विजय कुमार, उप प्रधान टेक सिंह, वार्ड पंच सुनिता देवी आदि ने बताया कि पिछले करीब एक सप्ताह से लोगों के नलों में पानी की एक बूंद तक नहीं टपकी है इस कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

प्रधान विजय कुमार व उप प्रधान टेक ¨सह ने बताया कि पेयजल समस्या के संबंध में एक जून को आइपीएच विभाग के सहायक अभियंता व प्रशासन की ओर से तहसीलदार लडभड़ोल को लिखित रूप में शिकायत पत्र दिया था। इससे पहले 11 मई को भी ग्राम पंचायत सभा द्वारा प्रस्ताव पारित कर आइपीएच विभाग के अधिशांषी अभियंता को भी सूचित किया गया था, लेकिन अब तक समस्या का स्थाई समाधान नहीं हो पाया है।

ग्रामीणों ने विभाग को चेतावनी दी है कि अगर शीघ्र इस समस्या का स्थायर समाधान नहीं किया गया तो वे सड़कों पर उतर आएंगे और कार्यालयों का घेराव करेंगे।
आइपीएच विभाग के सहायक अभियंता रणजीत सिंह राणा ने बताया कि योजना में लगी मोटर-पंप में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण पेयजल आपूर्ति बाधित हुई है। जल्द पानी की आपूर्ति सुचारू कर दी जाएगी।

Posted By Amit Barwal (ऊटपुर निवासी)





loading...
Post a Comment Using Facebook