22 October 2015

21 फरवरी की रात को लडभड़ोल के अशोक क्लाथ हाउस में हुई चोरी का मास्टरमाइंड रमजान मोहम्मद गिरफ्तार

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र के कपड़ा व्यापारी अशोक कुमार की दुकान में हुई चोरी की वारदात के मुख्य सरगना रमजान मोहम्मद को पकड़ने गई पुलिस को आखिरकार कामयाबी मिल गयी है | जोगेंद्रनगर पुलिस ने लडभड़ोल में हुई कपड़ों की दुकान में चोरी की वारदात के मास्टरमाइंड रमजान मोहम्मद पुत्र जान मोहम्मद निवासी चुराह (चंबा) को गिरफ्तार कर लिया है। इसी गिरोह ने जोगेंद्रनगर में भी एक एलईडी की दुकान से भी कई एलईडी चुराई थी|

इन चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले छह अन्य आरोपियों साबदीन, मोहम्मद शरीफ, लालदीन, शहाबुदीन, केसरू राम, रमजान व शरीफ मोहम्मद को जोगेंद्रनगर पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। इन चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले सभी सात आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।इनमें तीन आरोपियों को न्यायिक हिरासत में लेकर मंडी जेल भेजा गया है, जबकि तीन न्यायालय से जमानत ले चुके हैं।

इन आरोपियों ने लडभड़ोल बाजार की नई मार्केट में इसी साल 21 फरवरी की रात कपडे़ को अशोक क्लाथ हाउस में चोरी की थी | जोगेंद्रनगर के रेलवे चौक के नजदीक एलईडी के थोक विक्रेता राज ठाकुर (ठाकुर इंटरप्राइजिज) की दुकान से भी चोरों ने 20 फरवरी की रात को 67 एलईडी चुरा ली थीं। इसमें 42 एलईडी को पुलिस ने गोदाम से लगती झाड़ियों से बरामद कर लिया था। 14 एलईडी चोरी के आरोपी के घर से बरामद कर ली थीं। चोरी हुई अन्य नौ एलईडी के बारे में पुलिस चोरी के मास्टरमाइंड व अन्य साथियों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने रमजान मोहम्मद को बुधवार को स्थानीय न्यायालय में पेश किया। वहां से उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। चोरी के सभी आरोपियों पर पुलिस ने आइपीसी की धारा 452, 380 व 34 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

इन आरोपियों पर जिला मंडी में ही आधे दर्जन से अधिक चोरी के मामले दर्ज हो चुके हैं। इनमें जोगेंद्रनगर पुलिस थाने के चार, जबकि पद्धर व धर्मपुर पुलिस थाने में भी चोरी के मामले दर्ज किए जा चुके हैं। इसके अलावा प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में इस चोर गिरोह पर दर्जनों चोरी के मामले दर्ज होने की सूचना है। अधिकतर मामले न्यायालयों में विचाराधीन हैं।

शहर में हुई इस चोरी की वारदात को चोरों ने एक अन्य मामले में स्थानीय न्यायालय में पेशी भुगतने के बाद अंजाम दिया था। शहर में हुई अन्य चोरियों का शक भी पुलिस इसी चोर गिरोह पर कर रही है। पकड़े गए सभी चोरों की पुष्टि थाना प्रभारी संजीव कुमार ने की है।


अशोक क्लाथ हाउस में हुई चोरी के बाद का फोटो




loading...
Post a Comment Using Facebook