22 October 2015

घायल सैनिक जसवंत सिंह उधमपुर से दिल्ली रेफर, सिर को छू कर गुजरी है गोली , हालत गम्भीर

लडभड़ोल : जम्मू-कश्मीर के उड़ी में पिछले रविवार को आतंकी हमले में घायल हुए लडभड़ोल तहसील के बोहल गांव के सैनिक जसवंत सिंह को उधमपुर से दिल्ली के आरआर सेना अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। आतंकी हमले में घायल जसवंत सिंह को चार गोलियां लगी हैं। इनमें एक गोली जसवंत सिंह के सिर को छू कर गुजरी है। घायल सैनिक की एक बाजू का मांस कंधे तक निकल चुका है, जबकि एक बाजू व टांग पर लोहे की रॉड डाली गई है।इससे उनकी हालत अभी भी स्थिर लेकिन गंभीर बनी हुई है।

घायल सैनिक जसवंत के बड़े भाई महेंद्र सिंह व चचेरे भाई सुरेंद्रपाल ने बताया कि दिल्ली के आरआर अस्पताल में जसवंत की पत्नी भी पहुंच गई है। जिदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे जसवंत को आइसीयू वार्ड में रखा गया है। चिकित्सकों का एक विशेष दल घायल सैनिक को हरसंभव उपचार देने में लगा हुआ है।

हालांकि जसवंत सिंह की हालत खतरे से बाहर है, लेकिन पूर्ण रूप से स्वस्थ होने में करीब दो महीने से अधिक का समय लग सकता है। घायल सैनिक की पत्नी शाबनी देवी शनिवार को ही दिल्ली रवाना हो गई थी। जसवंत की माता सुती देवी व पिता जय सिंह एक सप्ताह से अपने गांव बोहल में बेटे के स्वास्थ्य लाभ की दुआ मांग रहे हैं।

जसवंत की बेटियां अंशिता व तनवी भी पिता को याद कर रही हैं। दूसरी ओर स्थानीय व जिला प्रशासन का कोई भी उच्चाधिकारी अभी तक घायल सैनिक के घर नहीं पहुंचा है।





loading...
Post a Comment Using Facebook