22 October 2015

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योगमय हो गए लडभड़ोल तहसील के कई स्कूल, देखें तस्वीरें

लडभड़ोल : शुक्रवार को लडभड़ोल तहसील के कई स्कूलों में उत्साह के साथ पांचवा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। योग दिवस पर लडभड़ोल तहसील के कई स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित किये गए। इन कार्यक्रमों के दौरान लडभड़ोल तहसील के विभिन्न स्कूलों में हजारों छात्रों ने भाग लिया।

GSSS पंडोल
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पंडोल में पांचवें अंतराष्ट्रीए योग दिवस का आयोजन बड़ी धूम-धाम से किया गया। इसमें स्वयंसेवी छात्र-छात्राओं व पाठशाला के लगभग 120 विद्यार्थियों सहित सारे स्टाफ ने इस योग दिवस में भाग लिया। प्रभारी कुलदीप ठाकुर द्वारा सभी को योग क्रियाएं करवाई गयी। इस मौके पर प्रधानचार्य ब्रजलाल बरवाल, डीपीई राजेश राणा सहित सभी अध्यापक उपस्थित रहे।

GSSS ऊटपुर
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ऊटपुर में प्रधानचार्य की अध्यक्षता में अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। पाठशाला के सभी अध्यापको व बच्चो व N.S.S यूनिट ने योग किया। अध्यापकों द्वारा बच्चो को योग से होने वाले लाभ के बारे में अवगत करवाया गया। इस दौरान स्कूल के सभी अध्यापक मौजूद रहे।

GSSS पंजालग
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पंजालग में भी अंतराष्ट्रीए योग दिवस का आयोजन बड़ी धूम-धाम से किया गया। पंजालग के सभी छात्र-छात्राओं, अध्यापकों एवं अभिभावकों ने योगा किया। स्कूल में वाद-विवाद प्रतियोगिता भी कारवाई गई। इस अवसर पर प्रधानाचार्य ने योग के महत्व के बारे में और उसे अपने जीवन में अपनाने का उपदेश दिया I

GSSS लडभड़ोल
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लडभड़ोल में भी अंतराष्ट्रीय योग दिवस प्रधानचार्य बी डी जसवाल की अध्यक्षता मेँ बनाया गया। लडभड़ोल पाठशाला के बच्चों को योग से होने वाले लाभ के बारे अवगत करवाया गया। इस मौके पर स्कूल का सभी अध्यापकों ने भी बच्चों के साथ योग किया।

GSSS गोलवां
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गोलवां में भी योगदिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। इस मौके पर गोलवां स्कूल के सभी छात्र-छात्रों ने योग किया। छात्रों के साथ गोलवां के सभी अध्यापकों ने भी योग में भाग लिया।

पाइनग्रोव इंटरनेशनल में भी मनाया योग दिवस
लडभड़ोल क्षेत्र के पाइनग्रोव इंटरनेशनल स्कूल में भी स्कूल के सभी को योग करवाया गया। छोटे छोटे स्कूली बच्चों ने ध्यान के साथ योग की क्रियाएं सीखी। इस मौके पर स्कूल के सभी अध्यापकों व स्टाफ ने योग किया।

भारती ज्ञान पीठ पब्लिक स्कूल में भी रही योग दिवस
तहसील क्षेत्र लड़ भड़ोल के भारती ज्ञान पीठ पब्लिक स्कूल में रही योग दिवस की धूम l आचार्य अश्वनी कुमार और रिटायर्ड अध्यापक विजयकांत शर्मा ने बच्चों को योग मुद्राए सिखाई और उन्हें जीवन में योग को अपनाने की सलाह दी। कार्यक्रम की शुरुआत प्रधानाचार्या मोनिका शर्मा की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने बच्चों को योग के बारे में बताया और उन्हें भारतीय जीवन शेली को अपनाने की बात कही। उन्होंने कहा की योग पुरे विश्व को भारत के ऋषियों-मुनियों की देंन है। योग करने से हम अपने शरीर को ही नहीं बल्कि अपनी आत्मा को भी शुद्ध कर सकते हैं। आचार्य अश्वनी कुमार और रिटायर्ड अध्यापक विजयकांत शर्मा ने बच्चों को सूर्य नमस्कार के महत्त्व के बारे में बताया और उसे नित्य करने की सलाह भी बच्चों को दी।

हिम फ्लावर पब्लिक सीनियर स्कैन्डरी स्कूल में मनाया योग दिवस
हिम फ्लावर पब्लिक सीनियर स्कैन्डरी स्कूल में विश्व योग दिवस का आयोजन हिम फ्लावर पब्लिक सीनियर स्कैन्डरी स्कूल लड़भड़ोल में आज विश्व योग दिवस के अवसर स्कूल प्रागंण में योग शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के 250 छात्र –छात्राओं और शिक्षकों ने भाग लिया। योग शिविर का आयोजन स्कूल के प्रधानाचार्य विकास उपाध्याय की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। योग प्रशिक्षण के लिए पतंजली योग समिति भड़ोल के प्रभारी भीम सिंह चौहान और योग प्रशिक्षक विजय कान्त शर्मा ने विशेष तौर पर शिरकत की। उन्होंने ने सभी छात्र-छात्राओं को योग, आसन व प्राणायाम सिखाया।

देखें विभिन्न स्कूलों की तस्वीरें :













loading...
Post a Comment Using Facebook