22 October 2015

सांढा से माकन के लिए कुछ महीने पहले सीमेंट से पक्की हुई थी सड़क, अब उखड़ना हुई शुरू

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र की ऊटपुर पंचायत में सांढा गांव से माकन गांव के लिए कुछ महीने पहले सीमेंट से पक्की की गयी सड़क उखड़ना शुरू हो गयी है। इतने कम समय में सड़क को उखड़ता देख गांववासी हैरान है। विभाग द्वारा इस सड़क को सीमेंटेड करने पर लाखों रूपये खर्च किये गए है मगर सड़क बिछाई गयी सीमेंट कुछ महीनों में ही उखड़ना शुरू हो गयी है जिसका मुख्य कारण सड़क में घटिया सामग्री का इस्तेमाल बताया जा रहा है। लोगों ने विभाग की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल उठाए हैं।

घटिया निर्माण सामग्री प्रयोग करने का आरोप
माकन गांव के हरनाम सिंह, ओमकार सिंह, अमित कुमार, संदीप राणा, आरवी ठाकुर व शशि राणा ने बताया की यह सड़क कुछ महीने पहले ही ठेकेदार द्वारा सीमेंट से पक्की की गयी है लेकिन अब यह उखड्ना शुरू हो गई। लोगों ने आरोप लगाया की ठेकेदार ने सड़क निर्माण में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किया है।

गुणवत्ता पर उठाए सवाल
लोगो ने विभाग से मांग की है कि अगर इस सड़क को जल्द से जल्द ठीक नहीं किया गए तो स्थानीय लोग धरना प्रदर्शन करेंगे व सतर्कता विभाग से भी मामले की छानबीन करने के लिये अर्जी भेजेंगे। इस मामले लोगों ने लोनिवि की कार्यशैली और कार्य की गुणवत्ता पर सवाल उठाएं हैं कि जब इस सड़क में सीमेंट की टायरिंग का कार्य हुआ तो संबंधित विभाग के निरीक्षण अधिकारी क्या करते रहे और उन्होंने गुणवत्ता का ध्यान क्यों नहीं रखा.?

विभाग ने दिया बयान
इस बारे में जब अतिरिक्त कनिष्ट अभियंता राकेश गुप्ता से बात की गयी टी उन्होंने कहा की कुछ जगहों पर सड़क टूटी है। इस बारे में जल्द से जल्द बजट का प्रवधान करके इसे ठीक कर दिया जायेगा। जिससे लोगों को परेशानी न हो।
लडभड़ोल क्षेत्र में आज इनका जन्मदिन है। देखने के लिए नीचे क्लिक करें।


👉



देखें तस्वीरें :








loading...
Post a Comment Using Facebook