22 October 2015

निर्जला एकादशी पर लडभड़ोल बाजार सहित कई जगहों पर लगी छबीलें, राहगीरों की बुझाई प्यास

लडभड़ोल : वीरवार को लडभड़ोल क्षेत्र में निर्जला एकादशी महापर्व बड़ी धूमधाम से मनाया गया। निर्जला एकादशी के उपलक्ष्य में लडभड़ोल क्षेत्र की कई जगहों पर मीठे पानी की छबीलें लगाकर लोगों को खूब पानी पिलाया गया। यह सिलसिला सुबह से दोपहर तक चलता रहा। इस मौके पर कई लोग पुण्य कमाने और लोगों की सेवा करने में व्यस्त दिखे।

कई जगहों पर लगी छबीलें
लडभड़ोल बाजार पंजाब नेशनल बैंक के पास व बस अड्डे व बनांदर सहित अन्य चार-पांच जगहों पर विभिन्न संगठनों तथा युवाओं द्वारा छबीलें लगाई गई। बाजार में ऊटपुर निवासी रिंकू, प्रदीप व ग्वाला निवासी लविंदर सिंह उर्फ़ लक्की, बनांदर से गगन, चलोना से कुलदीप, ग्वाला से अनिल सीयून से सुनील ने मीठे पानी की छबील लगाकर आने- जाने वाले लोगों की प्यास बुझाई। युवाओं द्वारा राहगीरों और वाहनों में सवार लोगों को उतार कर पानी पिलाया गया। वहीं लडभड़ोल क्षेत्र के हिम फ्लावर स्कूल में भी छात्रों को ठंडा पेय पिलाया गया।

इस लिए लगती है छबील
निर्जला एकादशी के बारे में जानकारी देते हुए एक सज्जन ने बताया कि भीषण गर्मी के माह जेठ में यह सबसे अधिक गर्मी वाला दिन माना गया है। उन्होंने बताया कि गर्मी के माह में यह तपस्या करने का एक तरीका है और इस दिन राहगीरों को मीठा पानी पिलाया जाता है और पानी से भरा घड़ा, पंखा या फल दान कर धर्म कमाया जाता है।

देखें वीडियो :


देखें कुछ तस्वीरें









loading...
Post a Comment Using Facebook