22 October 2015

लडभड़ोल में शिक्षिका की संदिग्ध मौत, मायके पक्ष ने ससुराल में किया हंगामा, पति और ससुर गिरफ्तार

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र में शिक्षिका की संदिग्ध मौत पर जोगेंद्रनगर पुलिस ने मामला दर्ज कर उसके पति और ससुर को गिरफ्तार कर लिया है। सरकारी स्कूल में पढ़ाने वाली शिक्षिका के मायके वालों ने ससुराल पर उसे मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने के आरोप जड़े हैं। आरोप लगाया है कि ससुराल पक्ष वाले उससे पैसे की माग कर काफी समय से परेशान करते थे। रविवार सुबह वह संदिग्ध हालात में मृत पाई गई।

ऐसे हुआ घटनाक्रम
दैनिक जागरण, दिव्या हिमाचल व अमर उजाला में छपी खबरों के अनुसार भड़ोल निवासी मृतका रेणु कुमारी (43) पत्नी चंद्र दीप वरिष्ठ माध्यमिक पठशाला पंजालग में बतौर प्रवक्ता तैनात थीं। जानकारी के अनुसार दिनचर्या कि तरह सुबह रेणु ने सबके लिए नाश्ता बनाया। इसके बाद रेणु के पति व ससुर करीब आठ बजे पालमपुर चैकअप के लिए रवाना हो गए। बेटा चक्षु (14) व उसकी दादी घर मौजूद थे। बाद में बेटा चक्षु बाल कटवाने चला गया, जब बेटा वापस आया तो मम्मी के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। आवाज देने पर जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने दादी को बुलाया दरवाजा न खुलने पर पड़ोस से मदद मांगी गई। गुड्डू उर्फ छोटू ने कुंडी तोड़ कर कमरा खोला तो देखा कि मृतका ने फंदा लगा लिया था। बाद में फंदा काट कर शव को निकाला गया।

मृतका के भाई ने दी शिकायत
विवाहिता के भाई नीरज कुमार ने पुलिस थाने में सौंपे शिकायत पत्र में कहा है कि शादी के तीन माह बाद से ही उसकी बहन को ससुरालवालों ने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। ससुर उससे गाली-गलौच करता था। सास भी उस पर ताने मारती थी।

शव आंगन में जलाने की धमकी
रविवार सुबह फोन पर जब बहन से बात हुई तो वह मायूस थी। पता चला कि उसकी तबीयत खराब है। थोडी देर में सूचना मिली कि उसकी मौत हो गई है। उसकी बहन ने पति, सास और ससुर की प्रताड़ना से तंग आकर फंदा लगाकर जान दे दी। इसका पता चलते ही मायके पक्ष ने ससुराल पहुंचकर काफी हंगामा किया। उन्होंने शव को उसके घर के आंगन में जलाने की भी धमकी दी। रविवार सुबह बेटी की संदिग्ध मौत की सूचना पाकर उसके मायकापक्ष से काफी लोग ससुराल में पहुंचे और जोरदार हंगामा किया।

पति और ससुर गिरफ्तार
डीएसपी मदनकात शर्मा ने बताया कि विवाहित के पति और ससुर को गिरफ्तार कर मामले की जांच तेज कर दी है। सोमवार को शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम भी नागरिक अस्पताल जोगेंद्रनगर में न करवाकर अब टाडा मेडिकल कॉलेज में करवाने का निर्णय लिया है।





loading...
Post a Comment Using Facebook