22 October 2015

अवैध कटान मामला : विधायक प्रकाश राणा सहित बड़े अधिकारी पहुंचे घटनास्थल पर, होगी जाँच

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र के प्रसिद्ध मंदिर कुड्ड महादेव में पेड़ों के कटान के मामले पर विधायक प्रकाश राणा सहित सारे आलाअधिकारी गंभीर हो गए है। विधायक प्रकाश राणा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मंगलवार को खुद घटनास्थल का मुआयना किया। विधायक के आलावा एसडीएम जोगिन्द्रनगर अमित मैहरा ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। उनके साथ एसएचओ जोगिंदरनगर, स्थानीय पुलिस प्रशासन, राजस्व विभाग के कर्मचारी भी मोजूद थे।

एसडीएम ने दिए कार्यवाही के निर्देश
बता दें की प्रसिद्ध मंदिर नागेश्वर महादेव कुड्ड में गत दिनों हुए अवैध कटान और मंदिर की पवित्र गुफा में हुई मूर्तियों की तोड़-फोड़ पर स्थानीय लोगों द्वारा एक ज्ञापन एसडीएम जोगिन्द्रनगर को सोंपा गया था। इसी पर कार्यवाही करते हुए मंगलवार को एसडीएम जोगिन्द्रनगर अमित मेहरा ने अधिकारियों को इस मामले की गहनता से जांच तथा कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने उन्होंने स्थानीय लोगों से भी बात की और उनका पक्ष भी सुना।

वृक्ष वनभूमि में हैं या निजी भूमि इसकी होगी जांच
एसडीएम जोगिन्द्रनगर अमित मेहरा ने कहा की कटे हुए बारह वृक्ष वनभूमि में हैं या निजी भूमि में इसकी जांच की जाएगी। इस बारें में उन्होंने राजस्व विभाग को इस क्षेत्र की पेमाइश करने के आदेश भी दिए। उन्होंने वहां मौजूद जनता से कहा की दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी और उन्हें बक्शा नहीं जायेगा। वहीं मंदिर पर साधुओं की समाधियों को तोड़ने व उखाड़ने के मामले पर भी जांच की बात कही।

प्रकाश राणा रहे मौजूद
इस मौके पर मौजूद विधायक प्रकाश राणा ने भी लोगों से कहा की वे इस मामले को गम्भीरता से ले रहे हैं। इसलिए उन्होंने विभाग को आज सभी परिस्थितियों को ध्यान में रख कर कार्यवाही करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा की वे क्षेत्र के विकास के लिए दिन रात कार्य कर रहे हैं। लेकिन कुछ लोग अपनी दुकानदारी बंद होते देख उनके विरुध षड्यंत्र रच रहे हैं।

विधायक बोले : विकास का हूँ पक्षधर
प्रकाश राणा ने उपस्थित लोगों और महिलाओं से कहा की वे बिना भेदभाव की राजनीति करते हैं। वह उन सभी लोगों का जिन्होंने उन्हें वोट दिया है और जिन्होंने उन्हें वोट नहीं भी दिया है का सम्मान करते हैं। वह विकास के पक्षधर हैं और विकास सबको साथ लेकर ही होता है। उन्होंने कहा की जहां तक कुड महादेव मंदिर में शराब और मांस का उपभोग करने की बात है तो ये एक गंभीर बात है और वे इस बारे मंदिर महंत प्रेम गिरी जी से भी बात करेगे ताकि यहाँ की व्यवस्था को दुरुस्त किया जा सके जिससे क्षेत्र के लोगों की आस्था को कोई ठेस न पहुंचे।

यह था मामला
बता दें की पिछले कुछ दिनों से यह मामला सोशल मीडिया में लगातार वायरल हो रहा है। सोमवार को प्रकाश राणा ने भी इस मामले में चुप्पी तोड़ते हुए जाँच करवाने की बात कही थी और मंगलवार को लोगों को मंदिर में उपस्थित रहने की अपील की थी। विधायक की इसी अपील का असर देखने को भी मिला और इस दौरान मंदिर में काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी थी।


जांच करते हुए एसडीएम




loading...
Post a Comment Using Facebook