22 October 2015

शनिवार को गदयाड़ा में होगा विशाल जागरण, प्रख्यात कलाकार काकू व सुनीता देंगे प्रस्तुतियां

लडभड़ोल : गुरु मंदिर बाग़ डोल गदयाड़ा (लांगना) में विशाल भगवती जागरण शनिवार को आयोजित करवाया जा रहा है जिसमें प्रख्यात कलाकार काकू ठाकुर महामाई का गुणगान करेंगे। उनके अलावा कुल्लू की गायिका सुनीता भारद्वाज भी माता की भेंटे प्रस्तुत करेंगी। गुरु मंदिर कमेटी प्रधान शेर सिंह बिष्ट ओर सचिव दलवीर सिंह ठाकुर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जागरण के लिए तैयारियां शुरू कर दी गयीं हैं।

पारम्परिक है यह मेला
बता दें हर वर्ष गुरु महाराज के मंदिर में यह जागरण करवाया जाता है। अगले दिन गुरु जी का बहुत बड़ा मेला होता है। यह पारम्परिक मेला राजाओं के समय से यहां मनाया जाता है। कुछ समय पहले तक मेले से पहले सांस्कृतिक संध्या होती थी परन्तु पिछले कुछ वर्षों से इस सांस्कृतिक संध्या ने जागरण का रूप ले लिया है। अब मेले से एक दिन पहले माता रानी का जागरण होता है। इस जागरण को सफल बनाने के लिए सथानिय लोगों का और आस-पास के गाँव के लोगों का सहयोग करते है। इस जागरण को सफल बनाने के लिए दूर-दूर से कलाकार बुलाए जाते है।

ब्यास युवा क्लब करेगा आयोजित
इस बार यह जागरण ब्यास युवा क्लब करवाने जा रहा है। ब्यास युवा क्लब के प्रधान अभय ठाकुर ओर सचिव लेखराज राणा ओर ब्यास युवा क्लब के सलाहकार बालम राम सकलनी गोपाल बिष्ट ओर गुरु मंदिर कमेटी प्रधान शेर सिंह बिष्ट ओर सचिव दलवीर सिंह ठाकुर ने बताया की इस बार जागरण में मुख्य कलाकार काकू राम ठाकुर चंबा वाले और साथ में सुनीता भारद्वाज माता रानी के जागरण में अपनी अपनी प्रस्तुतियाँ देंगे। शाम 6 बजे से 9 बजे तक लंगर लगाया जायेगा तथा 8:30 बजे से माता का जागरण शुरू होगा।






loading...
Post a Comment Using Facebook